• Hindi News
  • Career
  • Supreme Court To Hear Petition To Postpone NEET PG 2022, Exam To Be Held On May 21

NEET PG 2022 postpone:नीट पीजी 2022 स्थगित करने वाली याचिका पर कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, 21 मई को होना है एग्जाम

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नीट पीजी 2022 परीक्षा टालने की मांग कर रहे उम्मीदवारों के लिए कल, 13 मई 2022 का दिन खास हो सकता है। पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट, नीट पीजी 2022 का 21 मई को आयोजन की स्थगित किए जाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होनी है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (पीजी) 2022 के लिए आवेदन किए कई उम्मीदवारों द्वारा दायर इस याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ और पी. एस. नरसिम्हा की खंडपीठ द्वारा सुनवाई की जानी है।

याचिका में मांग की गई है कि पिछले वर्ष की परीक्षा के आधार पर काउंसलिंग की प्रोसेस अभी तक पूरी नहीं हुई है। ऐसे में परीक्षा का आयोजन फिलहाल टालने के आदेश शीर्ष अदालत द्वारा राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) को दिए जाएं।

IMA ने स्वास्थ्य मंत्री से की परीक्षा टालने की अपील

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से लेटर लिखकर अपील की है कि नीट पीजी 2022 परीक्षा का 21 मई को आयोजन स्थगित किया जाए। आइएमए द्वारा अपने पत्र में कहा गया है कि वर्ष 2021 की काउंसलिंग और फिर परीक्षा में बेहद कम अंतर होने के चलते 5000 से अधिक मेडिकल इंटर्न अयोग्य हो गए हैं।

कई मेडिकल इंटर्न जिन्होंने कोविड वॉरियर के तौर पर ड्यूटी निभाई वे फाइनल एग्जाम में देरी और अपनी इंटर्नशिप पूरी न कर पाने के कारण नीट पीजी 2022 में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

जल्द जारी होंगे नीट पीजी 2022 एडमिट कार्ड

एनबीई द्वारा 21 मई को नीट पीजी 2022 का आयोजन किया जाना है। यदि परीक्षा स्थगित नहीं होती है तो उम्मीदवारों के लिए नीट पीजी एडमिट कार्ड 2022 जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवार ये एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।