UCMAS दिल्ली ने अपने शानदार छात्रों के माध्यम से सफलता की कहानी का प्रदर्शन किया

5 मई 2019 को UCMAS दिल्ली ने gratification समारोह का आयोजन किया

Dainik Bhaskar

May 06, 2019, 01:50 PM IST
UCMAS Delhi demonstrated success story through its brilliant students

UCMAS, एक संस्थान जिसका उद्देश्य अबेकस की मदद से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। संगठन विभिन्न तरीकों से बच्चों को पढ़ाता है जिसके साथ वे सेकंड में जटिल गणितीय प्रश्नों को आसानी से हल कर सकते हैं। यह उनके आईक्यू स्तर को बढ़ाने में मदद करता है और उनकी गणना की गति को बढ़ाता है। UCMAS की दुनिया भर में अपनी उपस्थिति है, जिनमें से एक नई दिल्ली में है।

UCMAS की नई दिल्ली शाखा ने 28 अप्रैल, 2019 को अपनी 14 वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस प्रतियोगिता में कुल 2000 बच्चों की उपस्थिति थी। छात्रों ने 8 मिनट में 200 गणितीय प्रश्नों को हल किया।

IMAGE 2 IMAGE 2

इस आयोजन के बाद, संस्था, UCMAS दिल्ली ने 5 मई, 2019 को सिविल लाइंस स्थित शाह ऑडिटोरियम में प्रतियोगिता के विजेताओं और इसके मुख्य अतिथियों और गेस्ट ऑफ ऑनर को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में देश में मौजूद बच्चों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुपरमाइंड देखे गए।
बच्चों ने अपने छोटे स्निपेट, टिप्स और ट्रिक्स बताए कि उन्होंने यह कैसे किया, जिससे देश के अन्य सभी बच्चों को प्रेरणा मिली।

 

वह क्षण अपने आप में बहुत प्रेरक था क्योंकि यह परिभाषित करता था कि यदि उचित मार्गदर्शन और प्रशिक्षण प्रदान किया जाए तो एक छोटा बच्चा भी कितना कर सकता है।

 

IMAGE 3 IMAGE 3

यह विशाल कार्यक्रम दूसरे स्तर पर पहुंचा जब सम्मानित अतिथियों ने खुद ही छोटे मैथ्स के जानकारों को बधाई दी और विजेताओं के पुरस्कार वितरण समारोह में अपने बहुमूल्य समय और प्रयास का योगदान दिया: श्रीमती प्रियांशी नवलानी की छात्रा नाइसा राजपूत (एडवांस एंड मास्टर मॉड्यूल चैंपियन ऑफ चैंपियंस और लोहियाऑटोमाइबल्स के विजेता ई- स्कूटी), सुश्री कंचन के छात्र आयुष यादव (कंस्ट्रक्शन मॉड्यूल चैंपियन) और श्रीमती कल्पना शर्मा की छात्रा नूपुर (फाउंडेशन मॉड्यूल चैंपियन)। सम्मानित अतिथियों ने स्वयं छोटे गणितज्ञों को बधाई दी और पुरस्कार वितरण समारोह में अपना बहुमूल्य समय और प्रयास दिया।

 

5 मई, 2019 को, UCMAS दिल्ली ने gratification समारोह का आयोजन किया, जहां कई प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

 

IMAGE 4 IMAGE 4

जिन गणमान्य व्यक्तियों ने इस समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, वे थे: सोनम चोपड़ा, क्रिएटिव डायरेक्टर, पंजाब केसरी, डॉ। शरद कोहली, अर्थशास्त्री, संस्थापक, अध्यक्ष, केसीसी समूह, आशु गौर, संस्थापक, निर्देशक, प्रिंसिपल, सलाहकार, एस्पकोम Eixil, मंदाकिनी बोरा, बॉलीवुड सिंगर, श्रुति द्विवेदी, भारत की प्रमुख ज्योतिषी, रजनी कालरा, निदेशक, DLK पब्लिकेशन प्रा। लिमिटेड, रोज़ी अहलूवालिया, सेलिब्रिटी फैशन डिज़ाइनर, सविता झिंगन, संचालन प्रमुख, MH One, वीएसके सूद, अध्यक्ष, टॉप रैंकर्स मैनेजमेंट क्लब। 

 

यूसीएमएएस दिल्ली ने न केवल इन छात्रों को अपने सर्वश्रेष्ठ संस्करणों में पॉलिश किया है, बल्कि अन्य बच्चों को भी यूसीएमएएस परिवार का हिस्सा बनने और अबेकस में महारत हासिल करने के लिए प्रेरित किया है।

 

X
UCMAS Delhi demonstrated success story through its brilliant students
IMAGE 2IMAGE 2
IMAGE 3IMAGE 3
IMAGE 4IMAGE 4
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना