• Hindi News
  • Career
  • UGC NET 2021| NTA Opens The Correction Window For The Correction In Application Form, Candidates Can Make Correction In Form By 16 March

UGC NET 2021:एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए NTA ने करेक्शन विंडो ओपन की, 16 मार्च तक फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं कैंडिडेट्स

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट- 2021 के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के जरिए एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। करेक्शन विंडो 16 मार्च तक ओपन रहेगी। ऐसे में तय समय से पहले फॉर्म में सुधार कर लें।

2 मई से शुरू होगी परीक्षा

करेक्शन विंडो की मदद से कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के साथ ही स्कैन की गई फोटो में भी सुधार कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए यह आखिरी मौका है। इसके बाद सुधार का कोई मौका नहीं दिया जाएगा। इस साल यह परीक्षा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई को आयोजित की जाएगी।

9 मार्च को खत्म हुई एप्लीकेशन प्रोसेस

इससे पहले NTA ने यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख भी बढ़ा दी थी। पहले परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 2 मार्च तय की गई थी। लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 9 मार्च कर दिया गया था। वहीं, फीस जमा करने के लिए कैंडिडेट्स को 10 मार्च तक का समय दिया गया था। यह परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। लेकिन पिछले साल कोरोना महामारी के चलते जून की परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया था।