पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • Union Education Minister Interacts With Studemnts,parents And Teachers Thorugh Live Webinar, Students Will Be Able To Ask Questions Related To Examinations Like Board Exam, JEE And Neet Ect.

वेबिनार:केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दिए बच्चों के सवालों के जवाब, बोले- JEE मेन और NEET का सिलेबस कम करने पर हो रहा विचार

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सोशल मीडिया के जरिए स्टूडेंट्स,पेरेंट्स और टीचर्स से बातचीत की। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि " हमारे देश में अमेरिकी आबादी से ज्यादा 33 करोड़ स्टूडेंट्स है। ऐसे में हमने कोरोना काल में पढ़ाई जारी रखने के लिए कई ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किए हैं।

इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि CBSE 10वीं- 12वीं परीक्षाओं की डेट को लेकर स्टूडेंट्स को चिंता करने की जरूरत नहीं है। CBSE की परीक्षाएं शुरू होने से काफी पहले एग्जाम डेट जारी कर दी जाएंगी, जिससे स्टूडेंट्स को तैयारी करने का काफी समय मिलेगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा का 30 फीसदी सिलेबस पहले ही कम कर दिया है। वहीं, अब जेईई मेन 2021 और नीट 2021 का सिलेबस भी कम करने पर विचार विर्मश जारी है।

सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर देंगे जवाब

शिक्षा मंत्री के साथ इस लाइव इंटेरैक्शन के दौरान स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #EducationMinisterGoesLive को फॉलो करते हुए बोर्ड परीक्षाओं और नीट, जेईई जैसी परीक्षाओं से जुड़ें अपने डाउट्स क्लियर किए। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण पढ़ाई को हुए नुकसान, लेट शुरू हुए एकेडमिक सेशन, एग्जाम मोड और तारीखों को लेकर सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों को लेकर शिक्षा मंत्री ने बातचीत की।