पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • Union Education Minister Will Hold Talks With Teachers On December 17, Can Discuss About Dates Of Board Examinations

लाइव वेबिनार:17 दिसंबर को टीचर्स के साथ बातचीत करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री, बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को लेकर कर सकते हैं चर्चा

9 महीने पहले

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी दी कि वे इस सेशन की बोर्ड परीक्षाओं के बारे में चर्चा करने के लिए वह 17 दिसंबर को लाइव होंगे। इस सिलसिले में उन्‍होंने स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स से सुझाव भी मांगे हैं। शिक्षा मंत्री गुरुवार शाम 4 बजे से लाइव चर्चा के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। इस दौरान वह आगामी बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स और तैयारियों की जानकारी दे सकते हैं। यह लाइव सेशन टीचर्स के साथ चर्चा करने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

10 दिसंबर को भी हुए थे लाइव

इससे पहले भी शिक्षा मंत्री ने इस हफ्ते हुए लाइव वेबिनार के जरिए स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब दिए। उन्‍होंने बताया कि मार्च में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने की कोई अनिवार्यता नहीं है। संक्रमण की स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए परीक्षाएं स्‍थगित भी की जा सकती है। उन्‍होंने स्टूडेंट्स को इस बात का आश्‍वासन भी दिया था कि परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्‍त समय दिया जाएगा। साथ ही प्रैक्टिकल एग्‍जाम की डेट्स किसी भी एंट्रेस एग्‍जाम की डेट्स के साथ क्‍लैश नहीं होंगी।

हैशटैग के जरिए दे सकते हैं सुझाव

गुरुवार को होने वाले लाइव सेशन से पहले यदि कोई भी स्टूडेंट, पेरेंट या टीचर परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर किसी भी तरह का सुझाव मंत्रालय को देना चाहता है तो वह #EducationMinisterGoesLive के साथ अपनी बात कह सकते हैं। इससे पहले हुए सेशन में निशंक ने कहा था कि सभी सुझावों पर सकारात्‍मक रूप से विचार किया जा रहा और अच्‍छे सुझावों को अमल में भी लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

परीक्षा पर विचार:साल 2021 से 4 बार आयोजित हो सकती है JEE मेन, एग्जाम पैटर्न में भी हो सकता है बदलाव