• Hindi News
  • Career
  • Union Education Minister Will Interact With Students Tomorrow Through Live Session, Will Answer Questions Related To 12th Board Exam

लाइव सेशन में बोले शिक्षा मंत्री:रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स के लिए अगस्त में होगी वैकल्पिक परीक्षा,

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने आज स्टूडेंट्स के साथ हुए इंटरैक्शन के दौरान कहा कि रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स को वैकल्पिक परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। यह परीक्षा अगस्त में आयोजित की जाएगी। अपने लाइव सेशन के दौरान उन्होंने कहा कि जो स्टूडेंट्स अपने अंक खुश नहीं है, उनके पास वैकल्पिक परीक्षा का अवसर है, इसलिए स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक चिंता न करें।

शिक्षा मंत्री ने पहले की थी घोषणा

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी दी कि थी वह 25 जून को सीबीएसई रिजल्ट से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए लाइव सेशन का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा था कि सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर आपके मन में जो आशंकाएं हैं, उनके बारे में मैं 25 जून, 2021 को शाम 4:00 बजे सोशल मीडिया के जरिए जवाब देने का प्रयास करूंगा।

CBSE समेत अन्य बोर्ड ने रद्द की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं

कोरोना के कारण CBSE समेत अन्य कई बोर्ड ने इस साल 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी है। बोर्ड ने दोनों ही क्लासेस का रिजल्ट जारी करने के लिए मार्किंग फॉर्मूला भी जारी कर दिया है। इसके साथ इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम JEE मेंस और NEET 2021 को भी स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में उम्मीद है कि इन परीक्षाओं पर भी कल होने वाले लाइव सेशन में कोई फैसला किया जा सकता है।