पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • Union Education Minister Will Organise Live Webinar Interact With Teachers From All Over The Country From 4 Pm Today, Will Discuss About Various Entrance And Board Examinations

वेबिनार:देशभर के टीचर्स के साथ अब 22 दिसंबर को बातचीत करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री, बोर्ड और विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं को लेकर करेंगे चर्चा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अब 22 दिसंबर को सोशल मीडिया के जरिए देशभर के टीचर्स के साथ बातचीत करेंगे। पहले यह यह लाइव सेशन आज शाम 4 बजे से आयोजित किया जाना था। लेकिन शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया कि अब यह सेशन मंगलवार, 22 दिसंबर शाम 4 बजे आयोजित होगा।

सोशल मीडिया अकाउंट पर दी जानकारी

इससे पहले 10 दिसंबर को भी केंद्रीय मंत्री ने पूरे देश के स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स और पेरेंट्स के परीक्षा से जुड़े कई सवालों के जवाब भी दिए। इसके बाद अब 22, दिसंबर को शिक्षा मंत्री देश भर के शिक्षकों के साथ लाइव सोशल इंटेरैक्शन करेंगे। इंटेरैक्शन के दौरान शिक्षा मंत्री बोर्ड परीक्षाओं और विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं को लेकर टीचर्स से चर्चा करेंगे। टीचर्स #EducationMinisterGoesLive के जरिए शिक्षा मंत्री से बोर्ड परीक्षाओं से सम्बन्धित सवाल पूछ सकते हैं।

JEE मेन 2021 की तारीख जारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने हाल ही में इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए होने वाले JEE मेन 2021 की तारीखों का ऐलान किया। इस बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 23 से 26 फरवरी के बीच यह परीक्षा आयोजित कराएगी। पहली बार JEE MAINS की परीक्षा अंग्रेजी के साथ हिंदी समेत 13 भारतीय भाषाओं में भी होगी। इनमें असमिया, उड़िया, तेलुगु, तमिल और उर्दू शामिल हैं। परीक्षा में अटेम्प्ट्स को लेकर भी बड़ा बदलाव किया गया है। अब JEE MAINS साल में चार बार आयोजित की जाएगी। पहली परीक्षा फरवरी (23 से 26 के बीच), दूसरी मार्च, तीसरी अप्रैल और चौथी मई में होगी।

यह भी पढ़ें-

JEE मेंस 2021:पहली बार इंग्लिश के साथ हिंदी समेत 13 भाषाओं में होगी परीक्षा, निगेटिव मार्किंग भी हटाई गई