• Hindi News
  • Career
  • UPPSC Recruitment For 972 Vacant Posts In Various Departments, 23 December Is The Last Date Of Application For The Candidates.

सरकारी नौकरी:UPPSC के विभिन्न विभागों में 972 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स के लिए 23 दिसंबर है आवेदन की आखिरी तारीख

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने विभिन्न विभागों में खाली पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।इन पदों के लिए 23 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिये 23 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। यहां 972 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पशुपालन विभाग, राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशालाओं, आयुष विभाग में खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट्स इस डायरेक्ट लिंक पर https://uppsc.up.nic.in/Notifications क्लिक कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख – 23 नवंबर 2021

शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख – 20 दिसंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख – 23 दिसंबर 2021

वैकेंसी डिटेल्स

पशुपालन विभाग में फार्म प्रबंधक - 1 पद

राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला में माइक्रबॉयोलॉजिस्ट (खाद्य) - 6 पद

चिकित्साधिकारी (आयुर्वेदिक एवं यूनानी) - 962 पद

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज, प्रवक्ता - 1 पद

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज में रीडर - 1 पद

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज में प्रवक्ता - 1 पद

योग्यता

फार्म प्रबंधक के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट पद के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री जरूरी है।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 105 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं एससी व एसटी वर्ग को 65 रुपए और दिव्यांग कैंडिडेट्स को 25 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें