• Hindi News
  • Career
  • UPSC Civil Services 2021 Main Exam Time Table Released, Visit The Official Website Upsc.gov.in To See The Latest Updates

UPSC CSE Mains 2021:मेन एग्जाम का टाइम टेबल जारी, लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करें

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2021 के लिए एग्जाम का टाइम टेबल जारी कर दिया है। मेन एग्जाम 7 जनवरी से शुरू होगी। उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर एग्जाम की पूरी डिटेल देख सकते हैं।

परीक्षा 7 जनवरी से शुरू होगी और 16 जनवरी को खत्म होगी। पेपर सुबह और दोपहर के सेशन में आयोजित किए जाएंगे। पहला सेशन सुबह 9 बजे शुरू होगा और दोपहर 12 बजे खत्म होगा। जबकि दूसरा सेशन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

डीएएफ I भरने की आखिरी तारीख 1 दिसंबर

आयोग ने सिविल सेवा मेन एग्जाम 2021 के लिए आवेदन पत्र (डीएएफ) I भी जारी किया है। एग्जाम सेंटर को बदलने का प्रावधान भी उम्मीदवारों को प्रदान किया गया है। अगर कोई उम्मीदवार मेन एग्जाम सेंटर बदलना चाहता है तो वे डीएएफ I भरते समय ऐसा कर सकते हैं। डीएएफ I भरने की आखिरी तारीख 1 दिसंबर है।

उम्मीदवारों को फाइनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा

वे उम्मीदवार जिन्होंने अक्टूबर 2021 में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा पास की थी, वे ही मुख्य परीक्षा के लिए पात्र होंगे। मेन एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को फाइनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यूपीएससी की ओर से फाइनल फेज के इंटरव्यू होने से पहले उम्मीदवारों को एक अप्लीकेशन फॉर्म दिया जाएगा, जिसे भरने की जरूरत होगी।