• Hindi News
  • Career
  • UPSC EPFO 2021| UPSC Postpones The EPFO Recruitment Exam Till Next Order, The Exam Was To Held On May 9, New Dates To Announced Soon

परीक्षाओं पर भारी कोरोना:UPSC ने अगले आदेश तक स्थगित की प्रवर्तन अधिकारी भर्ती परीक्षा, 9 मई को होना था एंट्रेंस एग्जाम

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है। संक्रमण के मामलों में हुई बढ़ोतरी के कारण कई परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। इसी क्रम में अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने भी प्रवर्तन अधिकारी या लेखा अधिकारी भर्ती के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम को अगले आदेश तक टाल दिया है। यह परीक्षा रविवार, 9 मई को आयोजित की जाने वाली थी।

विशेष बैठक में लिया फैसला

आयोग ने मौजूदा हालात की समीक्षा को लेकर मंगलवार को आयोजित एक विशेष बैठक में इस बारे में फैसला किया। आयोग ने तेजी से बदलते हालात और लॉकडाउन के कारण बनी स्थिति पर विचार करते हुए फैसला किया कि वर्तमान में परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित करना संभव नहीं होगा। हालात की समीक्षा के बाद आयोग परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान करेगा।

सिविल सेवा 2020 इंटरव्यू भी स्थगित

इससे पहले आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए होने वाले इंटरव्यू राउंड को भी स्थगित कर दिया। यह इंटरव्यू 26 अप्रैल से 18 जून 2021 तक आयोजित किए जाने थे। इसके अलावा 20-23 अप्रैल को प्रस्तावित भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा, 2020 का पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) भी स्थगित कर दिया है। आयोग जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर नई तारीखें जारी करेगा।