पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • UPSC ESE 2019| UPSC Has Released The Reserve List For Engineering Services Examination (UPSC ESE) 2019, Recommending A Total Of 56 Candidates For Appointment.

UPSC ESE 2019:UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (UPSC ESE) 2019 के लिए रिजर्व लिस्ट, नियुक्ति के लिए कुल 56 कैंडिडेट्स की अनुशंसा की

6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (UPSC ESE) 2019 के तहत नियुक्ति के लिए सिलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स के लिए के रिजर्व सूची जारी कर दी है। आयोग की तरफ से जारी रिजर्व लिस्ट के मुताबिक कुल 56 उम्मीदवारों की नियुक्ति की अनुशंसा की गई है। परीक्षा में शामिल हुए ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in, पर जारी लिस्ट देख सकते हैं। 56 कैंडिडेट्स में 18 जनरल, अन्य पिछड़े वर्गों से 34 और अनुसूचित जनजाति के 4 उम्मीदवार शामिल हैं।

रेल मंत्रालय की नई मांग के तहत जारी हुई लिस्ट

UPSC ESE 2019 रिजर्व लिस्ट के मुताबिक अतिरिक्त उम्मीदवारों की अनुशंसा रेल मंत्रालय द्वारा की गई नई मांग के अनुसार रिक्त पदों को भरने के लिए की गई है। रिजर्व सूची में शामिल किए गए कैंडिडेट्स को रेल मंत्रालय की तरफ से सीधे सूचित किया जाएगा। UPSC ESE 2019 परीक्षा के आखिरी स्टेज में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपना रोल नंबर UPSC ESE रिजर्व लिस्ट 2019 में देख सकते हैं।

पिछले साल 25 अक्टूबर को जारी हुआ था फाइनल रिजल्ट

UPSC ने इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 का फाइनल रिजल्ट 25 अक्टूबर, 2019 को जारी किया गया था। इसमें कुल 494 उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए आयोग द्वारा अनुशंसा की गई थी। आयोग द्वारा रेल मंत्रालय की नई मांग के अनुरूप अतिरिक्त उम्मीदवारों की रिजर्व लिस्ट करीब एक साल बाद जारी की गई। हालांकि, आयोग ने रिजर्व सूची में 7 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी प्रोविजनल रखी है।

रिजर्व लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें