पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • UPTET Result 2018: UP Teacher Eligibility Test To Be Declared In 2 Phase Know Result Date

UPTET Result 2018: 2 चरणों में जारी होंगे नतीजे, जानें कब डिक्लेयर होगा रिज़ल्ट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

UPTET रिज़ल्ट 2018: यूपी टीईटी की परीक्षा के बाद अब अभ्यर्थियों को रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतज़ार है। लेकिन अब इस रिज़ल्ट से संबंधित एक अहम खबर आई है। बताया जा रहा है कि यूपी टीईटी का रिज़ल्ट इस बार दो चरणों में जारी किया जाएगा। रिज़ल्ट प्राथमिक स्तर और उच्च प्राथमिक स्तर पर जारी किया जाएगा। ख़बर है कि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा का परिणाम जहां 8 दिसंबर को जारी होगा तो वही प्राथमिक स्तर की परीक्षा का रिज़ल्ट चार या पांच दिसंबर को जारी होने की संभावना है। दरअसल,  आगामी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया इसी हफ्ते शुरू होनी है और वो प्रक्रिया प्राथमिक स्तर के परिणाम के आधार पर ही होगी। वही परीक्षा नियामक प्राधिकारी दफ्तर के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी टीईटी रिज़ल्ट के साथ साथ इन दिनों बैठक के लिए लखनऊ गए हैं। लिहाज़ा प्राथमिक स्तर का परिणाम पहले जारी किया जा रहा है।


22 नवंबर को जारी हुई थी आंसर की
आपको बता दें कि 22 नवंबर को इस परीक्षा की आंसर की जारी की गई थी जिसमें काफी संख्या मं आपत्ति दर्ज हुई हैं। परीक्षार्थियों की ओर से चार हजार से अधिक आपत्तियां दाखिल की गई हैं। विशेषज्ञों की कमेटी बनाकर आपत्तियों का निस्तारण भी करवाया गया है।
यहां रिज़ल्ट होगा डिक्लेयर
यूपीटीईटी का रिज़ल्ट ऑफिशियल वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ पर जारी होगा। इसके लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपडेट लेते रहें।
खबरें और भी हैं...