एडुकेशन

  • Home
  • Education
  • Sarkari Naukri for 12th Pass and Graduate in Jammu-Kashmir Highcourt
--Advertisement--

जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए निकलीं सरकारी नौकरी

12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में निकली सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

Danik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:53 PM IST
12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए जम् 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए जम्

12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। दरअसल जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने अलग-अलग 4 पोस्ट पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। 4 पोस्ट पर कुल 23 पद खाली हैं जिन्हे भरा जाएगा। अगर आप ग्रेजुएट हैं या फिर 12वीं पास हैं तो इन पदों पर मांगी गई योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू होकर 29 सितंबर तक चलेगी। लेकिन ध्यान रहे कि ये वेकेंसी केवल जम्मू-कश्मीर के स्थानीय निवासियों के लिए निकाली गई है। जम्मू-कश्मीर से बाहर किसी अन्य राज्य में रहने वाला अभ्यर्थी आवेदन करने का पात्र नहीं होगा। इन पदों पर अभ्यर्थी का चयन स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। वही आवेदन से पहले नीचे दी जा रही इन पदों से संबंधित तमाम जानकारियां ज़रूर हासिल करें जो इस प्रकार है-

पद का नाम और संख्या
जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने लाइब्रेरियन के 2, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 15, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 4 और टेलीफोन ऑपरेटर के 2 पदों पर भर्ती निकाली है।

शैक्षिक योग्यता
हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी आप अधिकारिक विज्ञापन के ज़रिए विस्तार से ले सकते है। विज्ञापन का लिंक नीचे दिया गया है।

आयु सीमा
1 जनवरी, 2018 को आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 और अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है। जबकि एससी, एसटी, ओएससी, आरबीए और एएलसी श्रेणी के उम्मीदवार को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल और दिव्यांग अभ्यर्थियों को 2 साल की छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा जिसकी आखिरी तारीख 28 सितंबर है। इसके लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की अधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। आवेदन एक से ज्यादा पोस्ट के लिए किया जा सकता है लेकिन उसके लिए अलग आवेदन पत्र भरना होगा। वही आवेदन शुल्क 360 रूपए तय किया गया है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

इस नौकरी की ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें

Sarkari Naukri List, सरकारी नौकरी लिस्ट



Click to listen..