--Advertisement--

BSF में 10वीं पास के लिए Constable के पदों पर निकली सरकारी नौकरी, जानें कैसे करें आवेदन

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2018, 07:00 PM IST

बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 1 अक्टूबर तक चलेगी आवेदन की प्रक्रिया

बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पदों बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पदों

यदि आप 10वीं पास हैं और पाना चाहते हैं बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानि BSF में सरकारी नौकरी तो एक बेहतरीन मौका आपका इंतज़ार कर रहा है। दरअसल BSF ने Constable के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। खास बात ये है कि इन पदों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी भी अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन अभ्यर्थी की उम्र 18 से 25 के बीच ही होनी चाहिए। अगर आप भी इन पदों के लिए करना चाहते हैं अप्लाई, तो बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं जहां अधिकारिक विज्ञापन और आवेदन पत्र डाउनलोड किए जा सकते हैं। इन पदों के लिए अनिवार्य मानदंड इस प्रकार है

पद का नाम
बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल(जनरेटर ऑपरेटर), कॉन्स्टेबल(जनरेटर मैकेनिक) और कॉन्स्टेबल(लाइनमैन) के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। तो इच्छुक अभ्यर्थी देर ना करें और जल्द से जल्द आवेदन करें, आवेदन BSF की अधिकारी वेबसाइट पर किया जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता
तीनों पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है। अनुभव और विशेषज्ञता के लिए अधिकारिक विज्ञापन पर क्लिक करें।

आयु सीमा
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा एससी, एसटी को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल, ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है।

आवेदन प्रक्रिया तथा आवेदन की अंतिम तारीख
आवेदन ऑफलाइन किए जाएंगे। अधिकारिक विज्ञापन में पूरी जानकारी डिटेल में दी गई है, साथ ही जिस पते पर आवेदन भेजना है वो पता भी दिया गया है जहां आवेदन पत्र भरकर भेजना होगा। लेकिन याद रहे कि आवेदन 1 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए 2 फेज़ की लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। इसके बाद शारीरिक दक्षता टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन होगा जिसमें उत्तीर्ण होने वाले को ही नियुक्ति दी जाएगी।

नौकरी की अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Sarkari Naukri List, सरकारी नौकरी लिस्ट



X
बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पदों बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के पदों
Astrology

Recommended

Click to listen..