Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» 444 Names In The Final List Of Affordable Housing Project

अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट की फाइनल लिस्ट में ४४४ का नाम

अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट की फाइनल लिस्ट में ४४४ का नाम

yograj sharma | Last Modified - Dec 03, 2017, 04:20 PM IST

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ही अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट के मकान भी बोर्ड बनवाएगा। इसके लिए चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने 444 लोगों के नामों की फाइनल लिस्ट जारी की है। ये वे लोग हैं जिनको अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट के काबिल पाया गया है। इनके डॉक्यूमेंट्स जांचने के बाद ये लिस्ट तैयार की गई है।



बोर्ड के मुताबिक अब जिन योग्य लोगों के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की फाइनल लिस्ट में शामिल हैं और जिनके नाम अब अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट की लिस्ट में आए हैं उन लोगों के लिए मकान बनाए जाएंगे जो कि तीन अलग अलग लोकेशन में बनाए जाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार से अप्रूवल भी मांगी गई है।
वहीं अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट को लेकर अब चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड चंडीगढ़ से बाहर भी जमीन की तलाश कर रहा है। इसके लिए चंडीगढ़ के बॉर्डर से एक किलोमीटर के रेडियस में उन लोगों से प्रपोजल मंगवाए गए हैं जिनके पास 25 एकड़ या इससे ज्यादा जमीन है। ऐसे लोगों के साथ मिलकर बोर्ड अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करेगा।
प्रधानमंत्री आवास योजना में 1.27 लाख लोगों ने चंडीगढ़ में एप्लाई किया था। डीसी ऑफिस ने पहला सर्वे किया तो सिर्फ 24500 लोग ही रह गए।
ज्यादातर लोगों ने गलत आधार नंबर भरा या फिर एक ही घर से कई लोगों ने आवेदन कर दिया।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: afordebl haausinga project ki final list mein 444 ka naam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×