--Advertisement--

अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट की फाइनल लिस्ट में ४४४ का नाम

अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट की फाइनल लिस्ट में ४४४ का नाम

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 04:20 PM IST
444 names in the final list of Affordable Housing Project

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ही अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट के मकान भी बोर्ड बनवाएगा। इसके लिए चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने 444 लोगों के नामों की फाइनल लिस्ट जारी की है। ये वे लोग हैं जिनको अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट के काबिल पाया गया है। इनके डॉक्यूमेंट्स जांचने के बाद ये लिस्ट तैयार की गई है।



बोर्ड के मुताबिक अब जिन योग्य लोगों के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की फाइनल लिस्ट में शामिल हैं और जिनके नाम अब अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट की लिस्ट में आए हैं उन लोगों के लिए मकान बनाए जाएंगे जो कि तीन अलग अलग लोकेशन में बनाए जाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार से अप्रूवल भी मांगी गई है।
वहीं अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट को लेकर अब चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड चंडीगढ़ से बाहर भी जमीन की तलाश कर रहा है। इसके लिए चंडीगढ़ के बॉर्डर से एक किलोमीटर के रेडियस में उन लोगों से प्रपोजल मंगवाए गए हैं जिनके पास 25 एकड़ या इससे ज्यादा जमीन है। ऐसे लोगों के साथ मिलकर बोर्ड अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करेगा।
प्रधानमंत्री आवास योजना में 1.27 लाख लोगों ने चंडीगढ़ में एप्लाई किया था। डीसी ऑफिस ने पहला सर्वे किया तो सिर्फ 24500 लोग ही रह गए।
ज्यादातर लोगों ने गलत आधार नंबर भरा या फिर एक ही घर से कई लोगों ने आवेदन कर दिया।

X
444 names in the final list of Affordable Housing Project
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..