--Advertisement--

सिटी स्टार आदिल को तेलंगाना अमेच्योर चैंपियनशिप में मिला सेकंड स्पॉट

सिटी स्टार आदिल को तेलंगाना अमेच्योर चैंपियनशिप में मिला सेकंड स्पॉट

Danik Bhaskar | Dec 01, 2017, 07:42 PM IST

चंडीगढ़। सिटी स्टार गोल्फर आदिल बेदी ने साल के सेकंड लास्ट टूर्नामेंट में भी पोडियम पर अपनी जगह बनाई है। हैदराबाद में तेलंगाना अमेच्योर चैंपियनशिप में आदिल ने सेकंड स्पॉट हासिल किया। दूसरे दिन तक आदिल लीड कर रहे थे लेकिन तीसरे दिन वे पिछड़ गए। चौथे और अंतिम दिन आदिल संयुक्त रूप से शिवनरेन के साथ लीड पर आ गए। सडन डेथ प्लेऑफ में आदिल मामूली अंतर से चूक गए। अब आदिल को केजीए बेंगलुरू में खेलना है और यहां पर वे हर हाल में खिताब पर कब्जा करना चाहेंगे।


16 वर्षीय आदिल ने तेलंगाना में पहले दिन की शुरुआत 68 के कार्ड के साथ की। आदिल के शॉट्स का जवाब किसी के पास नहीं था। वे टॉप पर रहे और दूसरे दिन भी उन्होंने अच्छी शुरुआत की। दूसरे दिन 69 के कार्ड के साथ वे फिर से शीर्ष स्थान हासिल करने में सफल रहीं। तीसरे दिन आदिल अपनी लय में नहीं दिखे। उनहोंने 72 का कार्ड खेला और वे नीड गंवा बैठे। दूसरे स्थान के साथ अंतिम दिन आदिल फॉर्म में लौटे लेकिन सडन डेथ में वे हार गए। 277 अंकों के साथ वे सेकंड स्पॉट पर रहे और तमिलनाडु के शिवनरेन श्रीनिवासन भी 277 अंक लेकर ही शीर्ष स्थान पर रहे। आदिल के पास 182 अंक हो गए हैं और वे अब 14 बर्डी के साथ आईजीयू मेरिट लिस्ट में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑल इंडिया फाइनल का अंतिम टूर्नामेंट अब बेंगलुरू में होना है। आदिल ने कहा कि यहां पर मैं हर हाल में जीतने की कोशिश करूंगा।

विराट से मिलती हैं इंस्पिरेशन:

आदिल को हालही में विराट कोहली फाउंडेशन ने इंडियन स्पोर्ट्स अॉनर्स अवॉर्ड में सम्मानित किया था। उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक बड़े स्पोर्ट्स स्टार हैं और उनका करियर अपने आप में ही दूसरों को मोटीवेट करते हैं। मैं उनसे मिलकर उन्हीं की तरह हार्डवर्क करना चाहता हूं ताकि एक अच्छा प्लेयर बन सकूं। वे जिस प्रकार अपनी फिटनेस पर काम करते हैं वैसे ही मैं भी करना चाहता हूं। एक प्लेयर के लिए उसकी फिटनेस ही सबसे बड़ी ताकत है। मेरी अमेच्योर सर्किट पर रैंकिंग 900 है और मेरा टारगेट आने वाले टूर्नामेंट में इसे बेहतर करना है।

जनवरी से ऑस्ट्रेलियन टूर पर होंगे आदिल:
सिटी स्टार को साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के गोल्फ कोर्स पर करनी है। आदिल को साल का पहला टूर्नामेेंट मेलबोर्न रॉयल ईस्ट कोर्स पर 9 से 12 जनवरी तक खेला है। वहीं वानरलू गोल्फ क्लब में उन्हें इसके बाद ऑस्ट्रेलियन अमेच्योर चैंपियनशिप में भी चुनौती पेश करनी है। 23 से 26 जनवरी तक वे एवोनडेल गोल्फ क्लब सिडनी में एवोनडेल मेडल के लिए कोर्स पर होंगे। 29 जनवरी से एक फरवरी तक वे न्यू साउथ वेल्स गोल्फ चैंपियनशिप के रूप में ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंतिम मुकाबला खेलेंगे।

नंबर गेम...
900 रैंकिंग है आदिल की वर्ल्ड अमेच्योर गोल्फ में
03 इंटरनेशनल मेडल जीते हैं आदिल ने इस साल
165 मेडल हासिल कर चुके हैं आदिल बेदी अभी तक
12 साल के गोल्फ करियर में उन्होंने 274 मैचों में खेला है
97 सौ घंटों की प्रैक्टिस है सिटी स्टार गोल्फर के पास