--Advertisement--

हैरिटेज ट्रेन और ट्रैक दोनों इंदरा हॉलिडे होम से हुए गायब, कंप्लेंट पीएम को

हैरिटेज ट्रेन और ट्रैक दोनों इंदरा हॉलिडे होम से हुए गायब, कंप्लेंट पीएम को

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 02:05 PM IST
Heritage train and track both disappeared from Indra Holiday Home, compliant to PM

चंडीगढ़। इंदरा हॉलिडे होम में बच्चोंं को दिखाने के लिए जो ट्रेन चलवाई गई थी वो अब गायब है। इसको लेकर पीएम को शिकायत की गई है जिसमें कहा गया है कि बच्चों को कहां इस तरह की ट्रेन ट्रैक दिखाया जाए।


ये कहा कंप्लेंट में...
भारत देश के पहले प्रधान मंत्री द्वारा डिजाइन करवाई गई हेरिटेज बिल्डिंग इंद्रा हॉलिडे होम, सेक्टर-24,चंडीगढ़ यू. टी. में छोटे बच्चो को दिखने के लिए बनाई गई हेरिटेज ट्रेन, ट्रेन की पटरियां और ट्रेन के पाट्र्स की धज्जियां उड़ा दी गई। ट्रेन के इंजन और डिबों का कुछ पता ही नहीं। इस ट्रेन को भारती रेलवे ने बच्चों के लिए उपहार दिया था, लेकिन भारत देश के पहले प्रधान मंत्री के सपनों को चंडीगढ़ प्रशासन ने किया चकनाचूर।

हम आप को बताना चाहते है के हेरिटेज बिल्डिंग इंद्रा हॉलिडे होम में चंडीगढ़ प्रशासन की मंजूरी लिए बिना ही बना दी गई कई इमारतें, नियमों के मुताबिक हेरिटेज बिल्डिंग्स और सामान को हम बिना किसी की मंजूरी के छेड़छाड़ नहीं कर सकते और ना ही बिना मंजूरी के कोई हेरिटेज सामान बेच सकते है। यूटी कैडर एजुकेशनल एम्पलाइज यूनियन ने इसको लेकर फोटो भी पीएमओ को भेजे हैं।


1. हेरिटेज बिल्डिंग इंद्रा हॉलिडे होम में हेरिटेज ट्रेन की टूटी हुई पटड़ी और टूटे हुए पाट्र्स साफ़ दिखाई दे रहे है।
2. दूसरी तस्वीर में हेरिटेज ट्रेन का लाइन चेंज करने वाला पार्ट बुरी तरह टूटा पड़ा।
3. तीसरी तस्वीर में हेरिटेज ट्रेन की पटरियां सड़क बना कर दबा दी गई, जब की जहां सड़क बनाई गई है वहां हेरिटेज ट्रेन की टनल बानी हुई थी, जिस के ऊपर बिना किसी की इजाजत के बिल्डिंग बना दी गई।
4. चौथी तस्वीर में हेरिटेज ट्रेन की पटड़ी दिखाई दे रही है और जब हेरिटेज ट्रेन अपनी पटड़ी पर दौड़ती थी तो दो फाटक नीचे किये जाते थे जिस से कोई भी बच्चा हेरिटेज ट्रेन के जाने तक लाइन क्रॉस ना कर पाए। हेरिटेज ट्रेन का इंजन और डिब्बे खराब भी हो गए थे तो भी उन को इंडियन रेलवे को कह कर ठीक भी करवाया जा सकता था या फिर हेरिटेज ट्रेन के इंजन और डिब्बे को हेरिटेज बिल्डिंग इंद्रा हॉलिडे होम के आगे रंगरोगन करवा कर डिस्प्ले भी किया जा सकता था।

X
Heritage train and track both disappeared from Indra Holiday Home, compliant to PM
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..