Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Model And Actress Gauhar Khan Speaks About Her Fitness

खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने ऐसा करती हैं ये एक्ट्रेस

खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने ऐसा करती हैं ये एक्ट्रेस

vikas sharma | Last Modified - Dec 02, 2017, 12:35 PM IST

चंडीगढ़.बालीवुड एक्ट्रेस गौहर खान एक इवेंट के सिलसिले में चंडीगढ़ में थी। इस दौरान उन्होंने फिटनेस को लेकर कई बाते शेयर की। उन्होंने कहा कि हर उम्र के लोग खूबसूरत दिखना चाहते हैं। इसके लिए कई तरह के तामझाम भी करते हैं। पर सिर्फ ब्यूटी सलून में जाकर ही खूबसूरत नहीं बना जाता। खूबसूरती एटीट्यूड से भी आती है। आप क्या खा रहे हैं, क्या पी रहे हैं और इससे भी ऊपर कितनी नींद ले रहे हैं, यह सब भी उतना ही मायने रखता है। गौहर खान का कहना है कि उम्र कोई भी हो हर महिला में खुद को खूबसूरत बनाने की चाहत होनी चाहिए।


बोलीं- मैं अपनी नींद को लेकर बेहद पर्टिकुलर हूं। कम-से-कम आठ घंटे सोती हूं और इतना जरूरी भी है। इसलिए मैं सभी को यही कहती हूं कि कभी भी नींद की पावर को कम आंकें। हमारे हार्मोंस तभी काम करते हैं जब हम सोए होते हैं। पर हमें बत्ती बंद करके सोना चाहिए क्योंकि हार्मोंस अच्छे से तभी काम करते हैं। तभी इसका फायदा होगा।


खूबसूरती के साथ आत्मविश्वास जरूरी


गौहर के मुताबिक खूबसूरती के मायने सिर्फ सुंदर होने से नहीं है। इसके लिए हमें अंदर से भी खूबसूरत होना होगा। हर महिला में आत्मविश्वास होना चाहिए। प्यार तो वैसे ही महिलाओं में कूट-कूट कर भरा होता है। आप खुद खूबसूरत हैं तो दूसरी महिलाओं को कम समझें। दूसरी महिलाओं को भी प्यार करें और उन्हें भी जिंदगी में आगे बढऩे के लिए प्रेरित करें। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आपकी दुनिया और खूबसूरत होगी।


किसी भी महिला को उसकी लुक्स से नहीं आंकना चाहिए। कोई मेरे सामने किसी को मोटी या काली कहता है तो मुझे बहुत बुरा लगता है। मैं इरिटेट होती हूं। अगर मैं भी अनजाने में कभी ऐसा कर जाऊं तो खुद की गलती सुधारती हूं। याद रहे अगर आज आप किसी महिला को मोटी, काली या कुछ और कहेंगे तो कल को कोई आपको भी कह सकता है। जब मैं मॉडलिंग में आई तो मॉडलिंग वल्र्ड के मुताबिक स्लिम नहीं थी। लोग मुझे पतला होने के लिए कहते तो मैं यही कहती- आय एम किलर ऑन स्टेज। लोगों ने यह भी कहा कि मेरा फेसलिफ्ट बॉलीवुड की फिल्मों में काम करने के लिए नहीं। पर आज मैं सबके सामने हूं।


आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Photos: khud ko fit aur khubsurt banae rkhne aisaa karti hain ye actress
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×