Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» Pierre Genre 50th Death Anniversary

पीयरे जेनरे की 50 वीं डेथ एनीवर्सरी कल, आज लगी एग्जीबिशन

yograj sharma | Last Modified - Dec 03, 2017, 04:39 PM IST

यहीं पर रविवार सुबह ये एग्जिबिशन लगाई गई जिसमें पीयरे जेनरे और ली कार्बुजिए की सोच को दर्शाते मॉडल बनाए गए।
पीयरे जेनरे की 50 वीं डेथ एनीवर्सरी कल, आज लगी एग्जीबिशन

चंडीगढ़।ली कार्बुजिए के साथ मिलकर चंडीगढ़ को डिजाइन करने वाले पीयरे जेनरे की 50 वीं डेथ एनीवर्सरी है। पीयरे जेनरे को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को एग्जीबिशन जहां वे रहते थे उस घर में लगाई गई। सेक्टर-5 में हाउस नंबर 57 में पीयरे जेनरे रहते थे जिसको चंडीगढ़ प्रशासन ने म्यूजियम के तौर पर कनवर्ट कर दिया है।



यहीं पर रविवार सुबह ये एग्जिबिशन लगाई गई जिसमें पीयरे जेनरे और ली कार्बुजिए की सोच को दर्शाते मॉडल बनाए गए। विदेशों से आए टूरिस्ट भी रविवार को यहां म्यूजियम और ली कार्जुबिए सेंटर देखने के लिए पहुंचे।


रविवार सुबह ही स्टूडेंट्स और लोगों के टूअर यहां के लिए ले जा गए जिनके लिए गाइड भी लगाए गए थे। आर्किटेक्चर कॉलेज के स्टूडेंट्स की तरफ से यहां पर अरेंजमेंट भी विजिटर्स के लिए किए गए थे।


प्रशासन उन चीजों की प्रिजर्वेशन करने की तैयारी कर रहा है जिनको ली कार्बुजिए और पीयरे जेनरे ने चंडीगढ़ में रहते हुए डिजाइन किया था। इसके लिए प्रोटेक्शन सैल बनाया गया है जिसकी जिम्मेदारी है कि वो उस आर्ट वर्क को संभाले जो चंडीगढ़ के निर्माण कार्य के टाईम से जुड़ा हुआ है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: piyre jenre ki 50 vin deth enivrsri kl, aaj lagi egajibishn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×