--Advertisement--

लर्निंग पाथ्स स्कूल के रोहन-लीशा रहे १५०० मीटर में सबसे तेज

लर्निंग पाथ्स स्कूल के रोहन-लीशा रहे १५०० मीटर में सबसे तेज

Danik Bhaskar | Dec 01, 2017, 07:43 PM IST

चंडीगढ़। लर्निंग पाथ्स स्कूल मोहाली द्वारा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-7 में एनुअल एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया जिसमें सभी एथलीट्स ने अलग अलग इवेंट्स में हिस्सा लिया। अंडर 16 बॉयज 1500 मीटर दौड़ में रोहन ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं लड़कियों में लीशा को टॉप स्पॉट मिला। मीट की शुरुआत की घोषणा मार्च पास्ट से की गई और इसमें स्टूडेंट्स ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया। इसके बाद एक मार्च रिले हुई और खेलों को पसंद करने वाले सभी लोगों ने पूरे जोश के साथ इसमें शामिल स्टूडेंट्स का उत्साह बढ़ाया। इसमें राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कूल के लिए सफलताएं प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया।


अंडर 10 बॉयज 800 मीटर रेस में ताजवीर सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं इसी वर्ग में लड़कियों की रेस में तृवंशिका चौहान राजपूत ने पहला स्थान हासिल किया। 1200 मीटर बॉयज में रघुवीर सिंह ने बाजी मारी जबकि गर्ल्स में किस्मतदीप कौर आगे रहीं। अंडर-12 लॉन्ग जंप में नमन कलसी ने गोल्ड जीता जबकि हाई जंप में युवराज मंडेर ने पहला स्थान हासिल किया।

लर्निंग पाथ्स स्कूल, मोहाली की प्रिंसिपल कोमल सिंह ने कहा, इस तरह के प्रयासों से बच्चों में खेल-कूद की आदत को बढ़ाने और अपनी संस्कृति की समझ बढ़ेगी। हमें लगता है कि उन्हें शुरुआत से ही इस बारे में समझना शुरू कर देना चाहिए। खेलों में भी प्रयास करने से उनका शारीरिक और मानसिक विकास तेज होगा। उन्होंने कहा कि हम इन गतिविधियों में स्टूडेंट्स की सहभागिता स्कूल के महत्वपूर्ण पहलू के रूप में देखते हैं। हम शिक्षकों की भागीदारी के साथ-साथ छात्रों की सराहना करते हैं और वे अलग अलग खेलों को समझ कर, तैयारी कर उनमें हिस्सा ले रहे हैं।