--Advertisement--

सबसे महंगी ऑक्शन, 1000 करोड़ की जमीन का अब रिजर्व प्राइस 2530 करोड़

सबसे महंगी ऑक्शन, 1000 करोड़ की जमीन का अब रिजर्व प्राइस 2530 करोड़

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 11:32 AM IST
The most expensive auction, the reserve price of 1000 crore land is now 2530 cr

चंडीगढ़। चंडीगढ़ की अब तक की सबसे महंगी ऑक्शन शुरु हो गई है। महीने के आखिर में ये पूरी होगी। महंगी इसलिए क्योंकि आज तक चंडीगढ़ में इतनी मंहगी जमीन कभी भी नहीं बेची गई। ये ऑक्शन करवा रहा है चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड। ये जमीन पहले पाश्र्वनाथ डेवलपर्स को दी जानी थी। उसमें बोर्ड को इस जमीन से करीब 1000 करोड़ रुपए मिलना था। पढ़ें पूरी खबर...


लेकिन कंपनी के साथ विवाद हो गया और जमीन का पजेशन फिर बोर्ड को मिल गया। लेकिन ये फायदे का सौदा ही बोर्ड के लिए रहा। क्योंकि अब उस जमीन में से आधी यानि करीब 62 एकड़ जमीन का रिजर्व प्राइस ही 2530 करोड़ रुपए रखा गया है यानि इससे ज्यादा में ये जमीन अब बिकेगी।

500 करोड़ चाहिए तब बनेगा यहां पर स्कूल...

ये कितनी महंगी है इसका हिसाब इससे लगा सकते हैं कि एक स्कूल साइट जिसका प्लॉट एरिया 8.23 एकड़ का है उसकी रिजर्व प्राइस इतनी कि जितने में लोग जमीन खरीद कर और कंस्ट्रक्शन करके भी 2-3 स्कूल तैयार कर दे।
इस प्लॉट की रिजर्व प्राइस ही 344.50 करोड़ रुपए हैं। यानि मिनिमम इतने प्राइस में जमीन बिकी भी तो इसके ऊपर कंस्ट्रक्शन कोस्ट लगेगी जिसके बाद स्कूल शुरु होगा। यानि करीब 500 करोड़ रुपए चाहिए तभी यहां पर स्कूल बन पाएगा।

ऑक्शन में ये...


तीन बार डेट बढ़ाई जा चुकी है लेकिन कोई हिम्मत नहीं कर पा रहा जमीन खरीदने की। अब आखिरी मौका दिया गया है जिसके बाद बोर्ड खुद ही कंस्ट्रक्शन कर लेगा। यहां जो मकान बनाए जाएंगे वो करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपए की कीमत के ही होंगे।

X
The most expensive auction, the reserve price of 1000 crore land is now 2530 cr
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..