‘फूलका ने उचित फॉरमेट में नहीं भेजा था इस्तीफा, इसलिए मंजूरी में देरी हुई’

News News - पूर्व विधायक एचएस फूलका के इस्तीफे को मंजूरी में देरी को लेकर उठे सवालों के बाद अब पंजाब विधानसभा सचिवालय ने साफ...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:25 AM IST
Chandigarh News - 39phoolka did not send resignation in proper format so approval was delayed39
पूर्व विधायक एचएस फूलका के इस्तीफे को मंजूरी में देरी को लेकर उठे सवालों के बाद अब पंजाब विधानसभा सचिवालय ने साफ किया है कि फूलका का इस्तीफा नियमों के अनुसार उचित फॉरमेट में न होने के कारण स्पीकर द्वारा मंजूर नहीं किया गया था। प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि पिछले दिनों कुछ ऐसी बातंे सामने आई थीं कि फूलका का इस्तीफा 10 महीने के बाद उनकी तरफ से सुप्रीम कोर्ट में जाने की दी धमकी के बाद मंज़ूर किया गया है जबकि हकीकत यही है कि उनका इस्तीफा उचित फाॅरमेट मे नहीं था। उन्होंने कहा, फूलका ने 12 अक्तूबर 2018 को विधायकी से इस्तीफा दिया था, जो पंजाब विधानसभा की कार्यविधी और कार्य संचालन नियमावली के नियमों के खिलाफ था और इस्तीफे में अनावश्यक कारण दिए गए थे। इसके बाद 11 दिसंबर 2018 को फूलका ने स्पीकर को निजी तौर पर मिलकर भी इस्तीफा दिया था, जो पहले दिए गए इस्तीफे के हवाले में था और यह भी उचित फॉरमेट में नहीं था।

20 फरवरी को बुलाया तो 21 को पेश हुए थे

उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद स्पीकर ने फूलका को 20 फरवरी 2019 को निजी तौर पर पेश होने के लिए बुलाया लेकिन फूलका 21 फरवरी 2019 को पेश हुए। इस मुलाकात के दौरान स्पीकर द्वारा फूलका को स्पष्ट कर दिया गया था कि इस्तीफा उचित फॉरमेट में नहीं है, जिस कारण मंज़ूर नहीं किया जा सकता। इसके बाद 5 अगस्त, 2019 को विधानसभा सचिवालय में फूलका का पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें लिखा था कि यदि उनका इस्तीफा फॉर्मेट में नहीं है तो वह स्पीकर को उचित फॉर्मेट में इस्तीफा भेज देते हैं। फूलका ने 8 अगस्त 2019 को नियमों के अनुसार उचित फॉरमेट में इस्तीफा भेजा जिसे 9 अगस्त को मंजूर कर लिया गया।

X
Chandigarh News - 39phoolka did not send resignation in proper format so approval was delayed39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना