ऑनलाइन भोजन सप्लाई पर स्वच्छता रेटिंग दिखाना जरूरी

News News - चंडीगढ़ | पंजाब मेें आन लाइन फूड आर्डर करने वालों के मन में अब खाने की क्वालिटी के बारे में शक की गुंजाइश नहीं...

Sep 11, 2019, 07:25 AM IST
चंडीगढ़ | पंजाब मेें आन लाइन फूड आर्डर करने वालों के मन में अब खाने की क्वालिटी के बारे में शक की गुंजाइश नहीं रहेगी। क्योंकि अब सूबे में आन लाइन फूड सप्लाई करने वालों को 31 अक्तूबर तक अपनी इकाइयों की स्वच्छता रेटिंग को यकीनी बनाना होगा।

ऐसा न करने की स्थिति में कंपनियों के विरुद्ध बनती कानूनी कार्यवाही की जायेगी। फूड और ड्रग प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने इकाई (एस्टैबलिशमैंट) की स्वच्छता की रेटिंग फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) द्वारा सूचीबद्ध की गई 23 कंपनियों में से किसी भी कंपनी से मुकम्मल करवाई जा सकती है। इससे पहले मई महीने में पंजाब में ऑनलाइन भोजन सप्लाई करने वाली एग्रीगेटर कंपनियां जैसे जोमैटो, सवीगी, उबर इट्स और फूड पांडा को कहा गया था कि वह अपने एफ.बी.ओज़ को अपनी-अपनी इकाई की स्वच्छता रेटिंग यकीनी बनाएं।

स्वच्छता रेटिंग के लिए मांगा गया था समय...ऑनलाइन भोजन बिजनेस एग्रीगेटरों ने एफबीओज की स्वच्छता रेटिंग को यकीनी बनाने के लिए समय मांगा था और कमिश्नरेट को विनती की थी कि सभी एफबीओज को अपनी, एस्टैबशिमेंटों की स्वच्छता रेटिंग खुद करवाने के लिए भी निर्देश दिए जाएं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना