अब ऑन द स्पॉट कटेगा चालान, ट्रैफिक पुलिस को मिलेंगी ई-चालान मशीनें

News News - ट्रैफिक नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए परिवहन विभाग ने ई-चालान मशीनें खरीदने का फैसला किया है। इससे ट्रैफिक...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:25 AM IST
Chandigarh News - now on the spot challan will be cut traffic police will get e challan machines
ट्रैफिक नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए परिवहन विभाग ने ई-चालान मशीनें खरीदने का फैसला किया है। इससे ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों का मौके पर चालान होगा।

मशीनें वायरलेस ब्लूटुथ, स्टेशनरी और प्रिंटर के साथ मुहैया करवाई जाएंगी। परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने पंजाब भवन चंडीगढ़ में पंजाब सड़क सुरक्षा काउंसिल की 6वीं मीटिंग की अध्यक्षता करते कहा कि जल्द ही रोड सेफ्टी सचिवालय की स्थापना की जाएगी जिसका प्रबंध रोड सेफ्टी एक्सपर्ट करेंगे। यह सचिवालय रोड सेफ्टी नियमों की पालना को यकीनी बनाने के लिए राज्य की मुख्य सड़कों पर आवाजाही पर नजर रखेगा। इससे दुर्घटनाओं में भी खूब कमी आएगी।

टोल पर भार तोलने वाली मशीनें लगेंगी, ओवरलोडिड वाहन नहीं गुजर सकेंगे

रजिया सुल्ताना ने कहा कि पंजाब में ज्य़ादा हादसों वाली 200 संवेदनशील जगहों की पहचान की गई है। परिवहन विभाग 20 से 30 लाख रुपए हर जगह पर ख़र्च करके सुधार करेगा। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को सख्त हिदायतें की कि पंजाब के सभी टोल प्लाजा पर ओवरलोडिड वाहनों के आने-जाने को रोकने के लिए भार तोलने वाली मशीनें लगाई जाएं। उन्होंने कहा कि यदि एक ओवरलोडिड वाहन का चालान हो गया तो उस वाहन को आगे जाने की आज्ञा नहीं दी जानी चाहिए।

हादसों वाले 200 ब्लैक स्पॉट खत्म होंगे

X
Chandigarh News - now on the spot challan will be cut traffic police will get e challan machines
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना