--Advertisement--

कर्मचारियों की कमी से पोस्टल व डाक सेवा का तारणहार नहीं

अंबागढ चौकी उपडाकघर में कर्मचारियों की कमी से ब्लाॅक मुख्यालय में पोस्टल एवं डाक सेवा विभाग की पूरी व्यवस्था...

Danik Bhaskar | Feb 25, 2018, 02:00 AM IST
अंबागढ चौकी उपडाकघर में कर्मचारियों की कमी से ब्लाॅक मुख्यालय में पोस्टल एवं डाक सेवा विभाग की पूरी व्यवस्था पटरी से उतर गई है। स्वीकृत पद के मुकाबले डाकघर में आधे कर्मचारी होने से स्थानीय ग्राहको को यहां पर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आश्चर्य है कि उपडाकघर में पिछले कई वर्षों से कर्मचारियों का भारी अभाव है, इसके बाद भी रिक्त कर्मचारियों की पोस्टिंग के लिए विभाग द्वारा कोई पहल नहीं किया जा रहा है। इससे नागरिकों में काफी आक्रोश है।

ब्लाॅक मुख्यालय में उपडाकघर में उप डाकपाल सहित अन्य कर्मचारियों के लिए सात पद स्वीकृत हैं पर वर्तमान में यहां पर उप डाकपाल के अलावा दो कर्मचारी ही पदस्थ हैं। इससे डाकघर में पोस्टल एवं डाक सेवाओं के संचालन में काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। डाकघर पहुंचने वाले ग्राहकों एवं नागरिकों को यहां पर अपना काम कराने के लिए घंटो लाइन लगानी पड़ती है। इससे नागरिको को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नगर के पिन्टू साहू, रिंकू यादव, अविनाश कोमरे, जयलाल सिन्हा ने बताया की पोस्ट आफिस में काम लेकर जाने पर यहां उन्हें अपना काम कराने के लिए घंटों प्रतीक्षा करनी पड़ती है। इससे अन्य कामकाज प्रभावित होता है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि पिछले कई वर्षों से अंबागढ़ चौकी डाकघर मात्र तीन कर्मचारियों के भरोसे संचालित हो रहा है। वर्षों से पोस्टल एवं डाक सेवाएं विभाग के उच्चाधिकारियों को समस्या से अवगत कराई गई है। लेकिन आश्चर्य विभाग द्वारा अंबागढ़ चौकी डाकघर एवं स्थानीय नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए पूरी तरह उदासिन बना हुआ है। इससे यहां पर लोगों को अपना काम कराने के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अंबागढ़ चौकी. कर्मचारी कम होने से कार्य प्रभािवत हो रहा है।

पोस्ट आॅफिस घेराव का अल्टीमेटम

डाकघर में वर्षों से कर्मचारियों की कमी एवं नागरिकों को हो रही परेशानियों के निदान के लिए नगर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आंदोलन का अल्टीमेंटम दिया है। नगर के कांग्रेस नेता जिला पंचायत सदस्य बिरेन्द्र मसिया, नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी, अवधेश त्रिपाठी, रमेश त्रिपाठी, मनीष बंसोड, मुकेश सिन्हा, पीटर तिग्गा ने चेतावनी दी है कि यदि पोस्टल एवं डाक सेवाएं विभाग सप्ताह भर के अंदर समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो मार्च के पहले सप्ताह में उपडाकघर का घेराव करेंगे।

अफसरों को बताया