• Home
  • Chhattisgarh News
  • Ambagarh Chowki News
  • स्कूलों और समितियों में मिलेंगे सैनेटरी नैपकिन, चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण
--Advertisement--

स्कूलों और समितियों में मिलेंगे सैनेटरी नैपकिन, चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण

नगरीय निकाय अंबागढ़ चौकी का वित्तीय सत्र 2018-19 के लिए बजट पारित हुआ। 81 हजार लाभ के इस बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल,...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
नगरीय निकाय अंबागढ़ चौकी का वित्तीय सत्र 2018-19 के लिए बजट पारित हुआ। 81 हजार लाभ के इस बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, संस्कृति एवं नगर के सौंदर्यीकरण सहित हर वर्ग विकास के लिए प्रावधान रखा गया है। बजट सर्वसम्मति से पारित हुआ। इस दौरान नगर के हित के लिए विचारधाराओं से ऊपर उठकर कार्य करने का संकल्प लिया गया।

नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी ने अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश किया। विपक्ष के पार्षदों ने पुराने बजट में किए गए प्रावधानों के पूरे नहीं होने पर नाराजगी जताई पर फंड की कमी सामने आने पर वे शांत हो गए। अध्यक्ष ने 2018-19 के लिए अनुमानित आय 17 करोड़, 23 लाख, 90 हजार एवं अनुमानित व्यय 17 करोड़ 23 लाख 9 हजार बताया। मानिकपुरी ने नवीन सत्र के लिए मात्र 81 हजार लाभ का बजट पेश किया। बजट में वार्डों के विकास के अलावा नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए प्रावधान रखा गया है।

अंबागढ़ चौकी.नगरीय निकाय का बजट प्रस्तुत करने के बाद पदाधिकारी।

जानिए, बजट में किए गए प्रमुख प्रावधान








मुक्तिधाम की होगी मरम्मत, बनेगी सड़क

परिषद के द्वारा मच्छर उन्मूलन के लिए घरों में डीडीटी छिड़काव एवं फॉगिंग मशीन की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही शिवनाथ नदी किनारे स्थित मुक्तिधाम का कायाकल्प तथा जीर्णोद्धार किया जाएगा। बस स्टैंड से राजबाड़ा एवं स्व.लाल भीष्म देव शाह चौक तक डामरीकृत सड़क, पारंपरिक तीज त्यौहार को उल्लासमय एवं कौमी एकता के लिए विशेष प्रावधान, नगर में खेल एवं खिलाड़ियों के विकास के लिए क्रीड़ा स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। जल एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रमुख स्थानों में पौधारोपण, साप्ताहिक बाजार स्थल का विस्तार, रैन बसेरा का निर्माण कराया जाएगा।

नगर का विकास करने हम सभी हैं एकजुट:मानिकपुरी

मानिकपुरी ने बजट सर्वसम्मति से पारित होने पर निकाय के सभी पार्षदों एवं एल्डरमैन तथा अधिकारी कर्मचारियों का आभार जताया। अध्यक्ष ने कहा की पूरी परिषद तथा सभी पदाधिकारी नगर एवं नगर वासियों के हित के लिए विचारधाराओं से ऊपर उठकर एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं। इसका नतीजा है कि निकाय को देश के पीएम एवं राज्य के सीएम ने अवार्ड दिया। निकाय कई योजनाओं में पूरे प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ रैंक मिला है।