• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambagarhchouki
  • कन्या शिक्षा परिसर में आयोजित प्रवेश चयन परीक्षा में जुटे 656 परीक्षार्थी
--Advertisement--

कन्या शिक्षा परिसर में आयोजित प्रवेश चयन परीक्षा में जुटे 656 परीक्षार्थी

शासकीय कन्या शिक्षा परिसर अंबागढ़ चौकी में सत्र 2018-19 के लिए प्रवेश चयन परीक्षा विगत दिनों हुई। 100 प्रश्न, 100 अंकों के...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:00 AM IST
कन्या शिक्षा परिसर में आयोजित प्रवेश चयन परीक्षा में जुटे 656 परीक्षार्थी
शासकीय कन्या शिक्षा परिसर अंबागढ़ चौकी में सत्र 2018-19 के लिए प्रवेश चयन परीक्षा विगत दिनों हुई। 100 प्रश्न, 100 अंकों के बहु विकल्पी चार खंडों में हिन्दी, अंग्रेजी, गणित और पर्यावरण में विभाजित किया गया था। इसमें सही उत्तर को प्रश्न पत्र के रिक्त स्थानों में अंकित किया जाना था।

31 सीटों के लिए कुल 656 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और शत प्रतिशत परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा में दिलचस्प बात यह रही कि अन्य पिछड़ा वर्ग की मात्र एक सीट के विरुद्ध 134 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में शशिधर निषाद, सहायक ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अंबागढ़ चौकी उपस्थित थे।

केन्द्राध्यक्ष उपेंद्र देवांगन ने परीक्षा के सफल संचालन के लिए व्याख्यातागण राधेलाल भूआर्य, शेषराम जयते एवं कमलेश गोस्वामी को सहायक केंद्राध्यक्ष बनाया गया था। 60 प्रतिशत कक्ष परीक्षक अन्य स्कूलाें से बुलाए गए थे। बताया गया कि शीघ्र ही उत्तर पुस्तिकाओं का केंद्रीय मूल्यांकन किया जाएगा। यह जानकारी संस्था प्राचार्य एवं केंद्राध्यक्ष उपेंद्र देवांगन ने दी।

अंबागढ़ चौकी. परीक्षा केंद्र में आयोजित परीक्षाके दौरान शामिल बच्चे।

X
कन्या शिक्षा परिसर में आयोजित प्रवेश चयन परीक्षा में जुटे 656 परीक्षार्थी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..