• Home
  • Chhattisgarh News
  • Ambagarh Chowki News
  • धार्मिक आयोजन के बहाने खुज्जी और मोहला मानपुर क्षेत्र में नब्ज टटोलेंगे जोगी
--Advertisement--

धार्मिक आयोजन के बहाने खुज्जी और मोहला मानपुर क्षेत्र में नब्ज टटोलेंगे जोगी

छग के प्रथम मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी शनिवार को खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम...

Danik Bhaskar | Jan 13, 2018, 08:10 AM IST
छग के प्रथम मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी शनिवार को खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेम्हरबांधा आ रहे हैं। वे सेम्हरबांधा में 1.30 बजे पहुंचेंगे। डोंगरगढ़ के मोहारा में दोपहर 3.30 बजे जाएंगे।

जोगी सेम्हरबांधा में यहां दो दिवसीय सस्वर मानस गायन स्पर्धा का शुभारंभ करेंगे। जोगी का नई पार्टी गठन करने के बाद अंबागढ़ चौकी ब्लाॅक में यह दूसरा दौरा है। उनके आगमन को लेकर जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र के आम ग्रामीणों में खासा उत्साह है। अजीत जोगी के आगमन को लेकर वनांचल में राजनीति गरमा गई है। प्रदेश के दोनों प्रमुख पार्टियों भाजपा एवं कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं में इसे लेकर खलबली मची हुई है।

अंबागढ़ चौकी विधानसभा के विलोपन के बाद चौकी ब्लाक पिछले एक दशक में दो विधानसभा मोहला-मानपुर तथा खुज्जी विधानसभा का केंद्र बिंदु बनकर उभरा है। परिसीमन में भले ही अंबागढ़ चौकी विधानसभा का नाम हटा दिया गया हो लेकिन आज भी दोनों विधानसभा में प्रत्याशी चयन के साथ-साथ ही चुनावी समर में हार एवं जीत में इस क्षेत्र के मतदाताओं एवं रणनीतिकारों की भूमिका काफी अहम रहती है। 69 ग्राम पंचायत तथा 154 गांवों का समूह अंबागढ़ चौकी ब्लाॅक के आधे-आधे गांव एवं पंचायत दोनों विधानसभा में बंटा हुआ है। जोगी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जरनैल सिंह भाटिया के मार्गदर्शन में कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं।