--Advertisement--

विकास के लिए शिक्षा को मूलमंत्र बनाकर आगे बढ़ना होगा: सांसद

विकास का मूलमंत्र ही शिक्षा है। शिक्षा से ही व्यक्ति, परिवार तथा समाज के लिए विकास का द्वार खुल सकते है। इसलिए आज...

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 05:50 PM IST
विकास का मूलमंत्र ही शिक्षा है। शिक्षा से ही व्यक्ति, परिवार तथा समाज के लिए विकास का द्वार खुल सकते है। इसलिए आज सभी प्रकार के विकास के लिए शिक्षा को ही मूलमंत्र बनाकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। उपरोक्त विचार सांसद अभिषेक सिंह ने ब्लाॅक मुख्यालय में आयोजित आदिवासी गोंड समाज के महासभा एवं वीरांगना रानी दुर्गावती के प्रतिमा अनावरण में कही।

आदिवासी गोंड समाज को दो दिवसीय महासभा का समापन सांसद सिंह के मुख्य आतिथ्य तथा पूर्व विधायक संजीव शाह की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सचिन बघेल, पूर्व विधायक रजिंदरपाल भाटिया, नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी, मंडल अध्यक्ष राजेश सिंगी तथा समाज के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे। आदिवासी गोंड समाज के महासभा का शुभारंभ ईश्ठ देव की पूजा अर्चना से शुरू हुआ। इस अवसर पर समाज की ओर से गोंडवाना भवन के विकास के लिए सांसद से 50 लाख रुपए के अनुदान की मांग की गई। पूर्व विधायक संजीव शाह ने समाज की एकजुटता पर जोर देते हुए विकास के लिए संगठित रहने तथा संघर्ष करने की सीख दी। सांसद सिंह ने आदिवासियों की विशाल सभा को संबोधित करते हुए विकास के लिए शिक्षा को हथियार बनाकर आगे बढ़ने को प्रेरित किया। कार्यक्रम में हिरेंद साहू, कैलाश शर्मा, रामनारायण नेताम, संतोष नेताम, अविनाश कोमरे, गुलाब गोस्वामी, ढालसिंह साहू, ढालसिंह कौषिक, संतोश लाटा, खिलेष मंडावी, विमल यादव, धर्मेंद्र साहू, किशोर यादव, संदीप दुबे, देवनारायण कुंभकार, जे.आर.परतेती, एस के नेताम, कृपाराम कुंजाम, रमेश हिडामे, एलएस कुंजाम, फत्तेसाय किरगे सहित हजारों की संख्या में अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के आदिवासी समुदाय उपस्थित थे।

सीनियर एथलीट एलएस कुंजाम का किया सम्मान: आदिवासी गोंड समाज के महासभा में सांसद ने सेवानिवृत्त हो चुके पीटीआई एथलीट एल एस कुंजाम का सम्मान किया। कुंजाम ने सीनियर एथलीट स्पर्धा में तीन-तीन गोल्ड मेडल प्राप्त कर समाज को गौरव दिलाया था।

अंबागढ़ चौकी. सांसद ने वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा का किया अनावरण।

वीरांगना दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण

दो दिवसीय आदिवासी गोंड समाज महासभा में शामिल हुए सांसद सिंह ने गोंडवाना भवन में वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण किया। रानी दुर्गावती की प्रतिमा के लिए समाज से जुडे सभी वर्ग का सहयोग स्थानीय समाज को प्राप्त हुआ था। इस अवसर पर सांसद रानी दुर्गावती के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया।

गोंड़ समाज ने मांगा सांसद से 50 लाख का अनुदान

आदिवासी गोड महासभा में अंबागढ चौकी ब्लाॅक के आदिवासी समाज ने ब्लाॅक मुख्यालय में गोंडवाना भवन में सर्वसुविधायुक्त भवन के लिए सांसद निधि से 50 लाख रुपए की अनुदान की मांग की। पूर्व विधायक संजीव शाह ने समाज के विकास के लिए सांसद से सहयोग करने की अपील की। सांसद सिंह ने इस अवसर पर समाज को भरोसा दिलाया की उनकी हर मांगे जल्द से जल्द पूरी की जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..