--Advertisement--

भाजपा सरकार को घेरने कांग्रेस जिले में फिर शुरू करेगी पदयात्रा

सूखा राहत राशि वितरण में हो रही लेटलतीफी एवं किसानों के साथ किए जा रहे भेदभाव के मुद्दे को लेकर जिला कांग्रेस एक...

Danik Bhaskar | Apr 07, 2018, 02:10 AM IST
सूखा राहत राशि वितरण में हो रही लेटलतीफी एवं किसानों के साथ किए जा रहे भेदभाव के मुद्दे को लेकर जिला कांग्रेस एक बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही है। भाजपा की रमन सरकार के खिलाफ प्रस्तावित इस आंदोलन का शंखनाद मोहला ब्लाॅक के भोजटोला से होगा। पदयात्रा के साथ शुरू होने वाले इस आंदोलन में कांग्रेस सूखा राहत राशि के अलावा धान का समर्थन मूल्य, बोनस, बिजली एवं आदिवासियों को जर्सी गाय देने के भाजपा सरकार की झूठी घोषणाओं को प्रमुखता से उठाएगी।

जिला कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवाज खान एवं उनकी नवगठित टीम मिशन 2018 की सफलता के लिए एक बार फिर जिले में पदयात्रा के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ किसान, मजदूर, गरीब एवं सर्वहारा वर्ग को साथ लेकर आंदोलन की तैयारियां कर रही है। मोहला क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस के युवा जिला अध्यक्ष नवाज खान ने कहा कि गर्मी के तीन माह कांग्रेसी सड़क पर आकर सरकार की जनविरोधी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पसीना बहाएंगे।

खान ने मोहला क्षेत्र में आयोजित बैठक एवं सभाओं में कांग्रेसजनों को प्रदेश सरकार के खिलाफ एक बड़े आंदोलन के लिए तैयारी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने खुलासा किया कि आंदोलन की शुरूआत पदयात्रा, धरना प्रदर्शन एवं सभाओं से होगा।

प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रस्तावित कांग्रेस की पदयात्रा एवं सभाओं के बीच कांग्रेस के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष नाराज रूठे एवं खामोश बैठे कार्यकर्ताओं की भी सुध लेंगे। बताया गया कि पदयात्रा के दौरान पार्टी के नेता एवं पदाधिकारी अपने कार्यकर्ताओं के यहां ही जलपान एवं भोजन कराएंगे और रात्रि पड़ाव भी कार्यकर्ताओं के आवास में ही होगा। इस दौरान मिशन 2018 की सफलता के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। कार्यकतर्ताओं को इस दौरान सक्रिय रहने कहा गया है।

अंबागढ़ चौकी.कांग्रेस की बैठक में पदाधिकारियों ने अपनी रणनीति बताई।

भूपेश बघेल एवं प्रदेश के कांग्रेसनेता शामिल होंगे

कांग्रेस के जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने खुलासा किया कि कांग्रेस की पदयात्रा एवं भाजपा सरकार की असफलताओं को घर-घर व जन-जन तक पहुंचाने का अभियान की श्रीगणेश प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल तथा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की अगुवाई में होगा। आंदोलन की तैयारियों के लिए अंबागढ़ चौकी, मोहला, मानपुर की कमेटियों को निर्देश दिया है।

पहले चरण में मोहला से चौकी तक होगी पदयात्रा

कांग्रेस की पदयात्रा पहले चरण में भोजटोला मोहला से अंबागढ़ चौकी तक आएगी। इसके बाद पदयात्रा को एक-एक, दो-दो दिन के लघु विराम के बाद आगे बढ़ाया जाएगा। जिला अध्यक्ष ने बताया कि हर सेक्टर एवं ब्लाॅक मुख्यालय में राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ एक बड़ा मेगा शो करेगी। इन सभाओं में महंगाई, अच्छे दिन, कालाधन, गैस एवं ईंधन के दामों में हुई वृद्धि, रोजगार का मुद्दा उठाएंगे।