अंबिकापुर

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Ambikapur News
  • सिंहदेव ने बजट को बताया निराशाजनक कहा कि अाम लोगों की परेशानी बढ़ेगी
--Advertisement--

सिंहदेव ने बजट को बताया निराशाजनक कहा कि अाम लोगों की परेशानी बढ़ेगी

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे देखते हुए उम्मीद थी कि टैक्स में कमी की जाएगी तथा इनकम टैक्स स्लैब में भी छूट मिलेगी लेकिन इसके लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया।

आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री सिंहदेव ने कहा कि 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा व 2022 तक सभी को आवास की बात कही गई है लेकिन सरकार को सूचना का अधिकार, खाद्य सुरक्षा का अधिकार कानून की तरह इसे कानून के रूप में लागू करना था। तेल के रेट में आए दिन वृद्धि हो रही है।

इसे जीसटी में लाने का प्रावधान करना था लेकिन इसे भी शामिल नहीं किया जाना और एक्साईंज एवं वैट के दायरे में रखना आम लोगों को महंगाई की मार से परेशान करने वाला कदम है। किसानों का आय बढ़ाने के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं है। बिना बजट में प्रावधान किये घोषणा कर देना किसानों के साथ धोखा है।

भाजपा ने देश के लिए क्रांतिकारी बजट बताया: भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने मोदी सरकार के इस बजट को आम आदमी, गरीब, किसान, व्यापारी, उद्यमी व कर्मचारी सभी के लिए कल्याणकारी बजट बताते हुए कहा है कि यह बजट चौतरफा विकास को समर्पित है।

एक ओर जहॉ किसानो की आय डेढ़ गुना करने कि योजना है वहीं दूसरी ओर एक्साइज ड्यूटी घटा कर आम जनता को राहत पहुचाने का प्रयास भी है।

X
Click to listen..