Hindi News »Chhatisgarh »Ambikapur» सिंहदेव ने बजट को बताया निराशाजनक कहा कि अाम लोगों की परेशानी बढ़ेगी

सिंहदेव ने बजट को बताया निराशाजनक कहा कि अाम लोगों की परेशानी बढ़ेगी

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे देखते हुए उम्मीद थी कि टैक्स में कमी की जाएगी तथा इनकम टैक्स स्लैब में भी छूट मिलेगी लेकिन इसके लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया।

आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री सिंहदेव ने कहा कि 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा व 2022 तक सभी को आवास की बात कही गई है लेकिन सरकार को सूचना का अधिकार, खाद्य सुरक्षा का अधिकार कानून की तरह इसे कानून के रूप में लागू करना था। तेल के रेट में आए दिन वृद्धि हो रही है।

इसे जीसटी में लाने का प्रावधान करना था लेकिन इसे भी शामिल नहीं किया जाना और एक्साईंज एवं वैट के दायरे में रखना आम लोगों को महंगाई की मार से परेशान करने वाला कदम है। किसानों का आय बढ़ाने के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं है। बिना बजट में प्रावधान किये घोषणा कर देना किसानों के साथ धोखा है।

भाजपा ने देश के लिए क्रांतिकारी बजट बताया: भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने मोदी सरकार के इस बजट को आम आदमी, गरीब, किसान, व्यापारी, उद्यमी व कर्मचारी सभी के लिए कल्याणकारी बजट बताते हुए कहा है कि यह बजट चौतरफा विकास को समर्पित है।

एक ओर जहॉ किसानो की आय डेढ़ गुना करने कि योजना है वहीं दूसरी ओर एक्साइज ड्यूटी घटा कर आम जनता को राहत पहुचाने का प्रयास भी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ambikapur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×