• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • पीजी काॅलेज संभाग का गौरव, यहां के युवा देश के विकास में भागीदारी निभाएं: सांसद
--Advertisement--

पीजी काॅलेज संभाग का गौरव, यहां के युवा देश के विकास में भागीदारी निभाएं: सांसद

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

Ambikapur News - पीजी कालेज का 57वां वार्षिंकोत्सव गुरुवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के...

पीजी काॅलेज संभाग का गौरव, यहां के युवा देश के विकास में भागीदारी निभाएं: सांसद
पीजी कालेज का 57वां वार्षिंकोत्सव गुरुवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद कमलभान सिंह ने कहा कि पीजी कालेज सरगुजा संभाग का गौरव है। यहां का इतिहास गौरवशाली रहा है। यहां पढ़ रहे छात्र आगे आएं और देश के विकास के लिए काम करें। इस अवसर पर कालेज द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं के साथ खेल सहित अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों सम्मानित किया गया।

सांसद ने कहा कि पीजी काॅलेज में निरंतर नए काम हो रहे हैं। सरकार की भी यही मंशा है। इससे यहां पढ़ने वाले छात्रों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कालेज के विकास में सहयोग देने का अाश्वासन दिया। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने से हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि यहां की जरूरतों की पूर्ति के लिए काम करें। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इससे पहले कालेज के प्राचार्य डा. एसके त्रिपाठी ने सालभर की गतिविधियों की जानकारी दी। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, पार्षद आलोक दुबे, सरगुजा यूनिवर्सिटी के ओएसडी डीपीएस तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सांसद ने कहा कि पीजी काॅलेज में निरंतर नए काम हो रहे हैं, इससे विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

मुख्य अतिथि सांसद कमलभान सिंह ने पीजी काॅलेज में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

छात्रसंघ अध्यक्ष ने सांसद को उनकी घोषणाओं की दिलाई याद

समारोह में पीजी कालेज छात्रसंघ के अध्यक्ष अमित कुमार अग्रवाल ने सांसद कमलभान सिंह को उनके द्वारा पूर्व में की गई दो घोषणाओं की याद दिलाते हुए उन्हें पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा क ि पूर्व में सांसद द्वारा कालेज के लिए 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की गई थी लेकिन दोनों राशि आज तक नहीं मिली। वे घोषणा करके भूल गए। उन्होंने पूर्व की घोषणाओं की याद दिलाते हुए कालेज की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को रोकने में पहल करने सहित इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए कई मांगें रखी। कमलभान सिंह जब बोलने आए तो अध्यक्ष की बात काे यहकर टाल दिया कि क्षेत्र बड़ा होने से वे भूल गए थे।

नेता प्रतिपक्ष ने की पंखे व वाटर कूलर लगवाने की घोषणा: छात्रसंघ अध्यक्ष की मांग पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कालेज की जरूरत के मुताबिक चार वाटर कूलर व सभी क्लास रूम में पंखे लगवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके लिए वे विधायक मद से कालेज को मदद करेंगे। इसके साथ ही नए प्रेक्षागृह में एसी लगवाने सहित हास्टल के अधीक्षिक के लिए क्वार्टर बनवाने में शासन स्तर पर पहल करने का अाश्वासन दिया।

विभिन्न संकाय के टापरों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम में कालेज के विभिन्न संकाय में टापर रहे छात्रों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इनमें बीए तृतीय वर्ष की छात्रा प्रिया भवाल, बीकाम तृतीय वर्ष अस्मिता श्रीवास्तव, बीएससी तृतीय वर्ष विकास प्रसाद,बीसीए तृतीय वर्ष ललित चौरसिया, एलएलएम चतुर्थ समेस्टर दीप्ति सिंह, एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर भौतिक श्रुति सिंह, एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर रसायन अजय कुमार, एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर वनस्पति रूखसार खानम, एमएससी चतुर्थ प्राणि शास्त्र डाली शर्मा, एमएसएसी चतुर्थ सेमेस्टर मैथ्स संजय पाले, एमए हिंदी अंजिता केरकेट्‌टा, एमए अंग्रेजी अनमोल सिंघल, एमए इतिहास सचिन कुमार मिंज, एमए अर्थशास्त्र अन्नपूर्णा सिंह, एमए समाज शास्त्र रितेश कुमार, एमए भूगोल सुफी परवीन, एमए राजनीतिशास्त्र देवकी प्रसाद गुप्ता, एम मानव शास्त्र ज्योति शर्मा, एमएसडब्ल्यू शुभिता शुक्ला व एमकाम चतुर्थ सेमेस्टर रेणु अग्रवाल शामिल हैं।

X
पीजी काॅलेज संभाग का गौरव, यहां के युवा देश के विकास में भागीदारी निभाएं: सांसद
Astrology

Recommended

Click to listen..