• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • महिला आयोग की रजत जयंती सम्मेलन में कई मुद्दों पर हुई चर्चा
--Advertisement--

महिला आयोग की रजत जयंती सम्मेलन में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:00 AM IST

Ambikapur News - दिल्ली में आयोजित सम्मेलन के दौरान चर्चा करते आयोग के सदस्य। भास्कर संवाददाता| अंबिकापुर राष्ट्रीय महिला...

महिला आयोग की रजत जयंती सम्मेलन में कई मुद्दों पर हुई चर्चा
दिल्ली में आयोजित सम्मेलन के दौरान चर्चा करते आयोग के सदस्य।

भास्कर संवाददाता| अंबिकापुर

राष्ट्रीय महिला आयोग की स्थापना की पच्चीसवीं वर्षगांठ पर देश भर के राज्य महिला आयोग के अध्यक्षों, सदस्य तथा राज्य में सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग शामिल हुए। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित सम्मेलन में देश भर के दो हजार प्रतििनधियों ने हिस्सा लिया। इसमें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय के नेतृत्व में 25 प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतिनिधिमंडल में जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह, सरगुजा यूनिवर्सिटी राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा. अनिल सिन्हा शामिल थे। डा. सिन्हा ने सम्मेलन के संंबंध में जानकारी देते हुए बताया कि रजत जयंती समारोह का उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री डा. वीरेंद्र सिंह, अभिनेत्री सलमा आगा, दिव्या दत्ता एवं महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने किया।

विज्ञान भवन में उद्घाटन सत्र के दौरान महिलाओं के घरेलु हिंसा रोकने के उपाय, कार्यस्थल पर सेक्सुअल हरासमेंट, एसिड अटैक जैसे ज्वलंत मुद्दोंे को प्रमुखता से रख इस पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में अधिवक्ता मीनाक्षी लेखी, मीना शर्मा, एसिड अटैक पीड़ित रश्मि आनंद सहित अन्य वक्ताओं ने अपने विचार रखे। समापन कार्यक्रम को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने संबोधित कर कई मुद्दों पर शंकाओं का समाधान किया।

X
महिला आयोग की रजत जयंती सम्मेलन में कई मुद्दों पर हुई चर्चा
Astrology

Recommended

Click to listen..