--Advertisement--

वार्डों-नालियों की सफाई के लिए 15 दिनी अभियान

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता| अंबिकापुर शहर में सफाई के लिए निगम विशेष अभियान शुरू करने जा रहा है ताकि बरसात से पहले वार्डों...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
वार्डों-नालियों की सफाई के लिए 15 दिनी अभियान
भास्कर संवाददाता| अंबिकापुर

शहर में सफाई के लिए निगम विशेष अभियान शुरू करने जा रहा है ताकि बरसात से पहले वार्डों में सड़कों के अलावा नालियों को क्लियर किया जा सके। पंद्रह दिनों तक चलने वाले इस अभियान में सुबह रोज की तरह सफाई होगी। रोज सेकेंड टाइम में जोर की पूरी टीम एक वार्ड में जुटेगी जहां एक-एक गली को साफ किया जाएगा।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर निगम ने अभियान के लिए टीम तैयार कर ली है। अभियान के लिए सभी 48 वार्डों को बारह जोन में बांटा गया है। एक जोन में चार वार्ड शामिल किए गए हैं। आयुक्त सूर्य किरण तिवारी ने सफाई विभाग के अधिकारियों को वार्डों में इस दौरान मौजूद रहने को कहा है। आयुक्त सहित सभी अधिकारी इसका जायजा लेंगे। निगम के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक अवधेश पांडेय ने बताया कि वार्डों में नियमित सफाई अभियान के अलावा सेकेंड टाइम रोज यह अभियान चलेगा। भगवानपुर इलाके के चार वार्डों से इस अभियान की शुरूआत की जाएगी। अभियान के लिए सफाई जमादार और सुपरवाइजरों की जोन वार ड्यूटी लगाई गई है।

सफाई के साथ सभी वार्डों में होगी फागिंग

अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान में सफाई के साथ सभी वार्डों में फागिंग भी कराई जाएगी। जहां शिकायत है वहां फागिंग शुरू कर दी गई है। पंद्रह दिनों में पूरे वार्ड को कवर किया जाएगा। इस अभियान में उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने को कहा गया है जहां दिक्कत अधिक है। सफाई विभाग के साथ इंजीनियरों को अपने-अपने क्षेत्र में नालियों के अधूरे निर्माण और टूटी नालियों की मरम्मत कराने को कहा गया है।

X
वार्डों-नालियों की सफाई के लिए 15 दिनी अभियान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..