• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • हुड़दंगियों पर नजर रखने शहर में 300 जवान रहेंगे तैनात
--Advertisement--

हुड़दंगियों पर नजर रखने शहर में 300 जवान रहेंगे तैनात

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता| अंबिकापुर होली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एलर्ट हो गई है। शहर सहित जिले में...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:00 AM IST
हुड़दंगियों पर नजर रखने शहर में 300 जवान रहेंगे तैनात
भास्कर संवाददाता| अंबिकापुर

होली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एलर्ट हो गई है। शहर सहित जिले में पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। शहर में डीएफ, सीएएफ सहित नगर सेना के 300 जवान तैनात किए जाएंगे। इनकी तैनाती के लिए चौक-चौराहों में 41 फिक्स प्वाइंट बनाए गए हैं। इसके अलावा 10 पेट्रोलिंग पार्टियां भ्रमण करेंगी।इसमें एक महिला पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी भी शामिल है। गुरुवार की शाम को ही पुलिसकर्मियों को उनके प्वाइंट पर तैनात कर दिया गया। इनकी ड्यूटी शनिवार को भोर तक रहेगी। हुड़दंगियों पर नजर रखने पुलिस ने एक दिन पहले ही पेट्रोलिंग तेज कर दी है। पुलिस की नजर शराब की अवैध बिक्री पर भी है। गांधीनगर एवं कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस ने कई जगहों में दबिश दी ताकि होली के दिन शराब का अवैध कारोबार न हो पाए। बुधवार को पुलिस ने जिले में फ्लैग मार्च कर संकेत दिए थे कि शांतिपूर्ण तरीके से होली नहीं मनाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

होली में शांति व्यवस्था बनाए रखने पुख्ता इंतजाम

शराब की अवैध बिक्री के ठिकानों पर दबिश

होली में शराब की काफी ज्यादा खपत होती है। इससे शहर सहित गांवों में इसकी पहले से ही अवैध बिक्री शुरू हो जाती है। इसे देखते हुए पुलिस ने शराब का अवैध कारोबार करने वालों को पकड़ने एक दो दिन पहले से कार्रवाई तेज कर दी है। गांधीनगर पुलिस ने खलिबा, सकालो, सुभाषनगर, डिगमा सहित अन्य गांवों में अभियान चलाकर जांच की। इस दौरान कुछ लोग देसी शराब के साथ पकड़े भी गए।

नशे में बाइक वालों की एल्कोमीटर से होगी जांच

होली के दिन नशे में वाहन चलाने से सड़क हादसे बढ़ जाते हैं। इसे देखते हुए पुलिस की काेशिश है कि शराब के नशे में कोई बाइक या दूसरी गाड़ी न चलाए। इसके लिए चौक-चौराहों पर पुलिसकर्मी एल्को मीटर मशीन लेकर तैनात रहेंगे और एेसे लोगों की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। बाइक में तीन सवारी चलने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

X
हुड़दंगियों पर नजर रखने शहर में 300 जवान रहेंगे तैनात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..