कंदरई हाईस्कूल में 11वीं का अब तक जारी नहीं किया रिजल्ट

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता | बिश्रामपुर प्रदेश में शिक्षा गुणवत्ता बेहतर करने शासन प्रशासन द्वारा नित्य नए प्रयास किए जा...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:45 AM IST
Surajpur News - chhattisgarh news 11th in kandarai high school has not yet been released
भास्कर संवाददाता | बिश्रामपुर

प्रदेश में शिक्षा गुणवत्ता बेहतर करने शासन प्रशासन द्वारा नित्य नए प्रयास किए जा रहे हैं ताकि शिक्षा का स्तर सुधरे लेकिन मैदानी कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। मामला सूरजपुर जिले के कंदरई ग्राम में संचालित हाई स्कूल का है। स्कूल प्रबंधन द्वारा नए शिक्षा सत्र का पच्चीस दिन बीत जाने के बाद भी 11वीं कक्षा का रिजल्ट बच्चों को उपलब्ध नहीं कराया गया है।

छात्रांे ने बताया कि जब वे रिजल्ट के लिए स्कूल जाते हैं तो प्राचार्य यह कहकर उन्हें बाद में आने के लिए कहते हैं कि अभी रिजल्ट तैयार नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां शिक्षकों की आपसी गुटबाजी के कारण पढ़ाई व अनुशासन से लेकर समस्त गतिविधियां ठप्प हैं। यहां पदस्थ वर्तमान प्राचार्य पदस्थापना के बाद अब तक प्रभार नहीं ले पाए हैं। हालांकि वे वेतन उठा रहे हैं। साथ ही समस्त कार्य देख रहे हैं लेकिन वित्तीय प्रभार उन्हें पूर्व प्रभारी प्राचार्य द्वारा नहीं दिया गया है। बताया जाता है कि पदस्थापना के बाद से प्राचार्य मनमानी पर उतारू हैं उनके नियमित स्कूल नहीं आने से विद्यालय में अन्य कर्मचारियों के साथ बच्चो में भी नाराजगी है। ऑफिस ड्यूटी के नाम पर वे जिला मुख्यालय में काम का बहाने से अक्सर विद्यालय से नदारद रहते हैं। बच्चों की माने तो स्कूली स्टाफ अलग-अलग गुटों में बंटे हैं जिससे स्कूल का अनुशासन हो रहा है।

रिजल्ट के लिए विद्यार्थी लगातार लगा रहे चक्कर

जिला शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश एक्का ने बताया कि कंदरई हाईस्कूल प्राचार्य की शिकायत मिली है वे उनसे पिछले दो तीन दिनों से सम्पर्क का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कक्षा 11वीं का परिणाम जारी नहीं होने पर हैरानी जताते हुए कार्रवाई की बात कही है।

X
Surajpur News - chhattisgarh news 11th in kandarai high school has not yet been released
COMMENT