तामेश्वर में हवाई पट्‌टी का निर्माण 6 साल बाद भी अधूरा

Ambikapur News - रामानुजगंज| बलरामपुर जिले में नक्सलवाद जब चरम में था तब तामेश्वर में हवाई पटटी के निर्माण के लिए चौदह करोड़ रुपए...

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
रामानुजगंज| बलरामपुर जिले में नक्सलवाद जब चरम में था तब तामेश्वर में हवाई पटटी के निर्माण के लिए चौदह करोड़ रुपए का बजट तैयार किया गया था, लेेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण सालों बीत जाने के बाद भी काम अधूरा है। बड़ी बात तो यह है कि हवाई पट्टी एवं एप्रोच रोड को जोड़ने वाली पुलिया बनने के साथ पहली बरसात में बह गई थी। इसके बाद दो साल पहले एक करोड़ चालीस लाख रुपए की लागत से हाई लेवल पुलिया का निर्माण किया गया। फिर भी हवाई पट्टी का कार्य अधूरा है। हवाई पट्टी निर्माण के लिए वर्ष 2010 में तकनीकी मंजूरी मिली थी। इसे तीन साल में पूरा करना था। अब तक सिर्फ 1500 मीटर एयर स्ट्रिप वीआइपी लांच का कार्य पूरा हुआ है। जबकि तो 2600 मीटर में बनने वाली बाउंड्री वॉल का कार्य अपूर्ण है। वह भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गया है। एप्रोच रोड तो बनते के साथ ही क्षतिग्रस्त होना प्रारंभ हो गया था ।

नई पुलिया का निर्माण किया गया है

विभाग के सब इंजीनियर उदय पटेल का कहना है कि बरसात में बही पुलिया के स्थान पर एक करोड़ चालीस लाख रुपए लागत से नई पुलिया का निर्माण किया गया है।

बनने के बाद पहली बारिश में ही बह गई थी पुलिया

एयर स्ट्रिप परियोजना में लापरवाही एवं भ्रष्टाचार किस कदर किया गया इसे इसी से समझा जा सकता है कि एयर स्ट्रिप एवं अप्रोच रोड को जोड़ने वाली पुलिया बनने के साथ ही क्रेक हो गई थी। पुलिया बहने की जांच के नाम पर खानापूर्ति की गई। जांच में अधिकारियों ने अत्यधिक वर्षा को बहने की वजह बताया। वहीं दो वर्ष पूर्व हवाई पट्टी का कार्य फाइनल कर दिया गया था। जबकि बाउंड्रीवाल व अन्य काम अधूरा है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना