साल भर बाद हाईवे की मरम्मत में हो रही खानापूर्ति

Ambikapur News - जिला मुख्यालय से गुजरे नेशनल हाईवे 343 की हालत लगातार खराब होती जा रही है। स्टेट से नेशनल हाईवे बनने के बाद लोगांे को...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:07 AM IST
Balrampur News - chhattisgarh news a year after the repair of the highway the khanapurni
जिला मुख्यालय से गुजरे नेशनल हाईवे 343 की हालत लगातार खराब होती जा रही है। स्टेट से नेशनल हाईवे बनने के बाद लोगांे को उम्मीद थी कि स्थिति बेहतर होगी लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ। जगह-जगह से यह सड़क उखड़ चुकी है। सड़क के कारण आए दिन यहां जाम लग रहा है।

नेशनल हाइवे बने पांच साल हो गए लेकिन मरम्मत के नाम पर काम अभी प्रारंभ किया गया है। तातापानी मेला महोत्सव में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महीने भर के भीतर सड़क की मरम्मत करने कहा था। इसके बाद अभी काम शुरू किया गया है। बताया गया है कि इसकी मरम्मत के लिए अप्रैल 2017 में ही टेंडर हाे गया था लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण काम नहीं हो पा रहा था। सबसे ज्यादा परेशानी मुख्यालय के लोगाें को उठानी पड़ती है। खस्ताहाल सड़क के कारण नगर के संयुक्त जिला कार्यालय तक जाना मुश्किल हो जाता है। अभी जो मरम्मत हो रही है उसमें डामर काफी कम है। एक तरफ मरम्मत हो रही है तो दूसरी तरफ उखड़ती जा रही है। मरम्मत के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है। सड़क में जहां गड्‌ढे है वहां रेत भरकर उसमें डामर लगा दिया जा रहा है। कहीं पर रोलर नहीं चल रहा है। पूरी सड़क में मरम्मत के नाम पर थोड़ डामर लगा दिया जा रहा है। इस संबंध में एनएच के सब इंजीनियर अमित दास ने बताया कि अभी मौसम ठण्डा है इसके कारण पकड़ नहीं हो रही है। सड़क के जिस हिस्से में डामर छूट गया है वहां फिर मरम्मत कराई जाएगी। एनएच में मरम्मत का काम गर्मी तक पूरा कर दिया जाएगा। डामर प्लांट दूर होने के कारण यहां आते-आते ठण्डा हो जाता है।

X
Balrampur News - chhattisgarh news a year after the repair of the highway the khanapurni
COMMENT