सात महीने से बजट मिला नहीं बंद होने की कगार पर गोशाला

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज देवगई में पिछले सात साल से संचालित एकमात्र गोशाला बंद होने की कगार पर है। गोसेवा...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:36 AM IST
Ramanujnagar News - chhattisgarh news gaushala on the verge of not meeting budget for seven months
भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज

देवगई में पिछले सात साल से संचालित एकमात्र गोशाला बंद होने की कगार पर है। गोसेवा आयोग से सात महीने से आवंटन नहीं मिलने के कारण यह स्थिति बनी है। यहां पल रहे 2 सौ से अधिक मवेशियों के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है। गोशाला को संचालित कर रहे आदर्श गोसेवा एवं कल्याण संस्थान देवगई के संचालकों ने इसे अब चलाने में अपनी असमर्थता गोसेवा आयोग के समक्ष जाहिर कर दी है।

रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम देवगई में 2012 से गोशाला का संचालन हो रहा है। इसका कायाकल्प 2014 के बाद हुआ जब इसका जिम्मा आनंद चौबे को दिया गया। उन्होंने संचालन का जिम्मा लेने के बाद गोशाला के स्वरूप में परिवर्तन किया। इस दौरान गौ सेवा आयोग से भरपूर मदद मिली। सांसद मद से भी आवंटन प्राप्त हुआ। इससे एक एकड़ में फैली गोशाला में ढाई सौ मवेशियों के रहने के लिए शेड, चारा भंडारण के लिए कमरा, गाय के बच्चों के रहने के लिए कमरे सहित अन्य व्यवस्थाएं की गई। उक्त गोशाला में वर्तमान में 200 से अधिक मवेशियों की देखरेख की जा रही है। इस बीच पिछले 7 महीने से आवंटन नहीं मिलने के कारण गोशाला बंद होने की कगार पर पहुंच गई है। गोशाला के संचालक अब इसके संचालन में अपनी असमर्थता जाहिर करते हुए गोसेवा आयोग को पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी दे चुके हैं।

X
Ramanujnagar News - chhattisgarh news gaushala on the verge of not meeting budget for seven months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना