विज्ञापन

नैक की टीम जल्द करेगी पीजी काॅलेज का दौरा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:00 AM IST

Ambikapur News - संभाग के सबसे बड़े पीजी काॅलेज का अब जल्द ही नैक(राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) की टीम निरीक्षण कर इसका...

Ambikapur News - chhattisgarh news nac team to visit pg college soon
  • comment
संभाग के सबसे बड़े पीजी काॅलेज का अब जल्द ही नैक(राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) की टीम निरीक्षण कर इसका ग्रेडेशन करेगी। काॅलेज के आवेदन पर नैक ने निरीक्षण के लिए प्रबंधन को समय तय कर इसकी जानकारी भेजने निर्देश दिए हैं।

नैक की टीम काॅलेज की तरफ से भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार ही संबंधित काॅलेजों का निरीक्षण करती है फिर भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार वहां की व्यवस्था व अकादमिक गुणवत्ता के बारे जानकारी लेती है। इसके आधार पर काॅलेज का ग्रेडेशन करती है। नैक के मूल्यांकन के बाद ग्रेडेशन से संबंधित काॅलेज में शिक्षा की गुणवत्ता के साथ अन्य सुविधाओं के बारे में पता चलता है। इसको लेकर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा भी सभी काॅलेजों को नैक कराने के निर्देश दिए गए हैं।

पीजी काॅलेज का इससे पहले वर्ष 2005 में नैक से मूल्यांकन हुआ था। उस समय काॅलेज को बी प्लस प्लस ग्रेड मिला था। पीजी काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. एसके त्रिपाठी ने बताया कि हमारी तैयारियां पूरी हैं लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए नैक को बुलाने का समय तय होगा।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news nac team to visit pg college soon
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन