कैंसर के ऑपरेशन के बाद पहली बार मेडिकल कॉलेज में की प्लास्टिक सर्जरी

Ambikapur News - मेडिकल काॅलेज अस्पताल में मुंह के कैंसर से खराब हो चुके जबड़े को डाॅक्टरों ने ऑपरेशन के बाद प्लास्टिक सर्जरी कर ठीक...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:25 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news plastic surgery in medical college for the first time after the operation of cancer
मेडिकल काॅलेज अस्पताल में मुंह के कैंसर से खराब हो चुके जबड़े को डाॅक्टरों ने ऑपरेशन के बाद प्लास्टिक सर्जरी कर ठीक किया है। मेडिकल काॅलेज अस्पताल के डाॅक्टरों के अनुसार कैंसर के मरीज का प्लास्टिक सर्जरी का संभाग में यह पहला केस है।

सर्जरी विभाग के एचओडी डाॅ. एसपी कुजूर के नेतृत्व में दंत विभाग के डाॅ. अभिषेक, डाॅ. सौरभ व डाॅ. हसन की टीम ने सात घंटे में किया। बलरामपुर निवासी मरीज 48 वर्षीय मंगल सिंह का कैंसर से मसूड़े के साथ गले का मांस गल गया था। डाॅक्टरों ने बताया कि मंगल सिंह 28 मार्च को मेडिकल काॅलेज अस्पताल पहुंचा था। उसके मुंह में ट्यूमर था। फटने के बाद मुंह में घाव हो गया था। इससे यह गले तक फैल गया था। हालत गंभीर होने से उसे भर्ती किया गया और दूसरे दिन टेस्ट के बाद उसका ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद खराब पार्ट्स निकालने से ठुड्‌डी के पास गड्‌ढा हो गया था। इसे भरने के लिए सीने से मांस निकालकर ठुड्‌डी की प्लास्टिक सर्जरी की गई। इससे घाव जल्दी भर गया। डाॅक्टरों के अनुसार प्राइवेट में इस तरह के आपरेशन में करीब 4 लाख रुपए खर्च आता है लेकिन यहां बिना किसी खर्च के ही मरीज का ऑपरेशन हो गया।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news plastic surgery in medical college for the first time after the operation of cancer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना