पस्ता में खराब पड़ी पिकअप से वन अमले ने की 50 हजार की इमारती लकड़ी जब्त

Ambikapur News - बलरामपुर जिले के पस्ता स्थित तोलरो नाला के पास वन अमले ने एक पिकअप से भारी मात्रा में इमारती लकड़ी जब्त की। मंगलवार...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:25 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news seized 50 thousand pieces of timber from a poorly picked pickle in pasta
बलरामपुर जिले के पस्ता स्थित तोलरो नाला के पास वन अमले ने एक पिकअप से भारी मात्रा में इमारती लकड़ी जब्त की। मंगलवार रात में गश्त के दौरान टीम को लकड़ी तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद जगह-जगह नाकेबंदी की गई लेकिन कहीं पता नहीं चला। सुबह सूचना पर वन विभाग ने नाले के पास खराब पड़ी पिकअप से साल एवं बीजा लकड़ी का पटरा व लट्‌ठा बरामद किया। बताया गया कि उक्त लकड़ी सेमरसोत अभयारण्य से अंबिकापुर ले जाई जा रही थी। लकड़ी तस्करी में शामिल लोग वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले फरार हो गए। जब्त लकड़ी की कीमत करीब 50 हजार रुपए बताई गई है।

मंगलवार रात अवैध इमारती लकड़ी की तस्करी की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम गश्त पर थी। देर रात तक गश्त के दौरान टीम को कोई संदिग्ध वाहन नहीं मिला। इसके बाद कर्मचारी तड़के वापस लौट आए। सुबह उन्हें सूचना मिली कि मुख्य मार्ग में पस्ता के तोलरो नाला के पास संदिग्ध अवस्था में एक पिकअप खराब पड़ी है। मौके पर रेंजर अनिल सिंह, डिप्टी रेंजर आरपी राही सहित स्टाफ वहां पहंुचा। पिकअप तिरपाल से ढंका था। उसे हटाने पर गाड़ी के भीतर बोरियों में भरा धान का भूसा दिखा। बोरियों को जब हटाया गया तो उसके नीचे साल लकड़ी का 9 लट्‌ठा एवं बीजा के 6 पटरे बरामद किए गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि गाड़ी के खराब होने के बाद उसमें सवार लोग भाग निकले। उक्त गाड़ी में सेमरसोत अभयारण्य से लकड़ी लोड कर उसे अंबिकापुर ले जाने की सूचना पर वन विभाग की टीम इसकी जांच कर रही है। गाड़ी नंबर के आधार पर उसके मालिक का भी पता लगाया जा रहा है। डिप्टी रेंजर श्री राही ने बताया कि मामले मेें वन अधिनियम के तहत अपराध कायम कर इसे जांच में लिया गया है। जल्द ही गाड़ी मालिक एवं तस्करों का पता लगा लिया जाएगा। उक्त कार्रवाई में सुशील ठाकुर, राकेश कुमार लकड़ा, रामचन्द्र जायसवाल आदि शामिल थे।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news seized 50 thousand pieces of timber from a poorly picked pickle in pasta
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना