धान सत्यापन व खरीदी में लापरवाही पर छह सस्पेंड

Ambikapur News - शनिवार देर रात बलंगी धान खरीदी केंद्र पहुंचे कलेक्टर ने वहां की अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए पटवारी सहित 6...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:40 AM IST
Vadrafnagar News - chhattisgarh news six suspenders on negligence in paddy verification and purchase
शनिवार देर रात बलंगी धान खरीदी केंद्र पहुंचे कलेक्टर ने वहां की अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए पटवारी सहित 6 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। निरीक्षण में पता चला कि किसानों के धान का सत्यापन करने व खरीदी में कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

कलेक्टर हीरालाल नायक ने पिछले दिनाें हुई जिलास्तरीय बैठक में अधिकारी-कर्मचारियों को धान खरीदी के दौरान किसानों के रकबे का सत्यापन एवं खरीदी में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए थे। इस बीच जिले की कुछ समितियों में धान खरीदी बंद होने की सूचना पर शनिवार देर रात कलेक्टर ने एसपी टीआर कोशिमा एवं अन्य अधिकारियों के साथ वाड्रफनगर विकासखंड के धान खरीदी केंद्र बलंगी का निरीक्षण किया। यहां जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई थी वे सभी नदारद थे। कुछ किसानों ने कलेक्टर को खरीदी को लेकर समस्या बताई। कलेक्टर ने मौके पर इसकी जांच कराई। इसमें पाया गया कि किसानों के धान का सत्यापन एवं खरीदी की जांच में लापरवाही की जा रही है। उन्होंने कार्रवाई करते हुए कमलपुर के सचिव परमेश्वर केशरी, गुड़रू ग्राम के सचिव अशोक सिंह, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी योगेंद्र सिंह, हल्का पटवारी शैलेष मिंज एवं कोटवार अर्जुन पनिका व रामजी पनिका को निलंबित कर दिया। निरीक्षण के दौरान एसडीओपी अविनाश सिंह ठाकुर, फूड इंस्पेक्टर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। निरीक्षण में शामिल एसडीएम लकड़ा ने बताया कि धान खरीदी केंद्रों में कर्मचारियों द्वारा किसानों के धान के सत्यापन में लापरवाही की जा रही है। इस पर कलेक्टर ने यह कार्रवाई की है।

देर रात किसानों से चर्चा करते कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी।

X
Vadrafnagar News - chhattisgarh news six suspenders on negligence in paddy verification and purchase
COMMENT