विज्ञापन

छात्र-छात्राओं ने पुलिस चौकी का भ्रमण कर कामकाज जाना

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:51 AM IST

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज गृह मंत्रालय की महत्वाकांक्षी छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम के तहत शनिवार को...

Ramanujnagar News - chhattisgarh news students go to work by visiting police post
  • comment
भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज

गृह मंत्रालय की महत्वाकांक्षी छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम के तहत शनिवार को एसडीओपी नितेश गौतम की तरफ से विजयनगर चौकी में मिडिल स्कूल मेघुली के 22 छात्र एवं 22 छात्राओं को चौकी की कार्य पद्धति की बारीकी से अवगत कराया गया। उन्होंने पुलिस चौकी का भ्रमण करा वहां के स्टाफ के पद एवं कार्य पद्धति के बारे में बताया।

नितेश गौतम ने बताया कि छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को जिम्मेदार व संवेदनशील नागरिक बनाना एवं कानून के प्रति सम्मान पैदा करना है। इसके लिए चयनित स्कूलों के बच्चों का इनडोर एवं आउटडोर कक्षाएं पुलिस एवं शिक्षा विभाग के चयनित शिक्षकों की तरफ से ली जा रही है। साथ ही स्कूली बच्चों को पुलिस के क्रियाकलापों के बारे में बताने के अलावा थाने का भी भ्रमण कराया जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्व माध्यमिक शाला के बालक-बालिकाओं को विजयनगर चौकी का भ्रमण करा पुलिस के सेटअप एवं कामकाज की जानकारी दी गई। गौतम ने बताया कि जिले में 5 स्कूलों का चयन छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम के तहत किया गया है। उन्होंने बच्चों को थाना प्रभारी रूम, कंप्यूटर रूम, माल खाना कक्ष, शस्त्रागार, मोर्चा, लॉकअप, प्रधान आरक्षक कक्ष का भ्रमण कराया एवं प्रत्येक कमरे की उपयोगिता एवं कार्य पद्धति के बारे में जानकारी दी।

X
Ramanujnagar News - chhattisgarh news students go to work by visiting police post
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन