--Advertisement--

क्षमता और लक्ष्य के प्रति गंभीर रहकर हासिल कर सकते हैं सफलता: एसपी

Ambikapur News - स्वामी विवेकानंद की 156 वी जयंती पर शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना एवं विवेकानंद युवा...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:36 AM IST
Sitapur News - chhattisgarh news success can be achieved by keeping serious towards the potential and goal sp
स्वामी विवेकानंद की 156 वी जयंती पर शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना एवं विवेकानंद युवा क्रांति समिति के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि एसपी सदानंद कुमार थे।

मुख्य अतिथि सदानंद कुमार ने युवा को परिभाषित करते हुए युवाओं की क्षमता के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि युवाओं को सतत रूप से चलते हुए दृढ़ता के साथ मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए सफलता प्राप्त करनी चाहिए। आज के युवा अपनी क्षमता व लक्ष्य के प्रति आगे आकर अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। युवाओं को आदर्श नागरिक बनने के साथ साथ अपने लक्ष्य के लिए कठिन परिश्रम को सफलता का मूल मंत्र बताया। अजय इंगोले ने छात्र छात्राओं को अपने कैरियर एवं भविष्य के लिए अनुशासन में रहकर ज्ञान अर्जित करते हुए विवेकानंद के आदर्शों पर चलने की बात कही। प्राचार्य शशिमा कुजूर ने युवाओं को गलत दिशा में जाने से बचने की बात करते हुए उन्हें राष्ट्र एवं समाज के विकास एवं उत्थान में सहायक बताया।मीना गुप्ता चाइल्ड केयर ने दिव्यांग बच्चों को मिलने वाली सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। विवेकानंद युवा क्रांति की टीम की उपलब्धियों के बारे में संयुक्ता गुप्ता ने बताया। कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रोहित कुमार बरगाह ने भी अपने उद्बोधन से युवाओं को जागरूक किया। एसपी कुमार ने युवा मतदाताओं को मतदाता शपथ दिलाई। इस अवसर पर सीतापुर में चलित ब्लड बैंक का शुभारंभ भी किया गया। आयोजन में एसडीओपी सीतापुर ऐश्वर्य चंद्राकर, टीआई मनीष धुर्वे,नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार, प्रवीण दुबे, संजय गुप्ता, प्रो. बोधराम चौहान, प्रवीण कुमार साहू, शीला खेस, संतोष बेक, मनीष गुप्ता उपस्थित थे।

X
Sitapur News - chhattisgarh news success can be achieved by keeping serious towards the potential and goal sp
Astrology

Recommended

Click to listen..