--Advertisement--

अस्पताल में गंदगी व अधूरे निर्माण पर कलेक्टर बोले-15 दिन में काम कराएं

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:00 AM IST

Ambikapur News - मेडिकल काॅलेज अस्पताल से रोज मिल रही शिकायतों के बाद कलेक्टर सारांश मित्तर ने रविवार को सुबह अचानक पहुंचकर यहां...

Ambikapur News - chhattisgarh news the collector said in the hospital about dirt and incomplete construction in 15 days
मेडिकल काॅलेज अस्पताल से रोज मिल रही शिकायतों के बाद कलेक्टर सारांश मित्तर ने रविवार को सुबह अचानक पहुंचकर यहां की व्यवस्था में खामियों की जानकारी ली। वे यहां दो घंटे रुके और वार्ड से लेकर बाहर के परिसर का निरीक्षण कर कमियाें को प्वाइंट आउट कर प्रबंधन से इसे दूर करने चर्चा की। उन्होंने गंदगी व अधूरे निर्माण को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधूरे निर्माण के लिए निर्माण एजेंसी पीडब्ल्यूडी व सीजीएमएससी को जल्द काम पूरा करने और प्रबंधन को अस्पताल मेंं गंदगी सहित दूसरी व्यवस्थाओं को सुधार लाने के निर्देश दिए। 15 दिन के भीतर प्रोग्रेस नहीं दिखने पर उन्होंने जिम्मेदारी तय करते हुए संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

कलेक्टर अस्पताल के अापातकालीन कक्ष में 24 घंटे के भीतर डाक्टर व दूसरे कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने निर्देश दिए ताकि यहां की व्यवस्था में सुधार लाया जा सके। अस्पताल के वार्डों में अच्छी साफ-सफाई नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और आईसीयू की तरह ही वार्ड में सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में मरीजों से डाॅक्टर सहित अन्य स्टाफ को ठीक से व्यवहार करने कहा। इस दौरान मेडिकल सुपरिटेंडेंट डाॅ. आरके दास, एसडीएम अजय शंकर त्रिपाठी, नगर निगम आयुक्त मनोज सिंह, पीडब्ल्यूडी व सीजीएमएसी के अधिकारी मौजूद थे।

ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं होने से परिसर में बहता है गंदा पानी

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अधिकारियों से चर्चा करते कलेक्टर, दिए व्यवस्थाओं में बदलाव के निर्देश।

ओटी से वार्ड तक कवर्ड पाथवे तैयार करने निर्देश

अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओटी व रेडिययोलाॅजी सेंटर के अधूरे निर्माण को लेकर कलेक्टर ने चिंता जाहिर की और निर्माण एजेंसी को इसे जल्द पूरा करने कहा। इसके साथ ओ टी से वार्ड तक मरीजों के लाने ले जाने के लिए कवर्ड पाथवे बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए। परिसर में बहने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने के लिए कहा। नगर निगम को भी अस्पताल परिसर के आस-पास साफ-सफाई करने में मदद करने के निर्देश दिए।

आईसीयू में लिफ्ट, मशीनों के लिए लगेगा ट्रांसफार्मर

आईसीयू में मरीजों के लाने व ले जाने के लिए लिफ्ट लगेगी। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने इसके लिए अस्पताल प्रबंधन को प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए। मेडिकल सुपरिटेंडेंट डाॅ. आरके दास ने बताया कि इसकी कार्रवाई जल्द की जाएगी। अभी रैंप से मरीजों को मेडिकल वार्ड के सेकेंड फ्लोर पर स्थित आईसीयू में ले जाया जाता है। इससे काफी दिक्कत होती है। इसके साथ रेडियोलॉजी कॉम्प्लेक्स व ओटी में बिजली सप्लाई के लिए अलग से ट्रांसफार्मर लगाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर बिजली विभाग को भेजने निर्देश दिए।

अस्पताल में ये भी होंगे बदलाव






X
Ambikapur News - chhattisgarh news the collector said in the hospital about dirt and incomplete construction in 15 days
Astrology

Recommended

Click to listen..