विज्ञापन

सड़कांे की क्वालिटी घटिया फिर भी निकायों के काम उन्हीं ठेकेदारों को

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:00 AM IST

Ambikapur News - नगर निगम अंबिकापुर से लेकर नगर पंचायतों में पिछले साल सौ से अधिक काम फेल हो गए थे। ज्यादातर सड़क के काम थे और इनकी...

Ambikapur News - chhattisgarh news though the quality of the roads is poor the bodies of the same contractors
  • comment
नगर निगम अंबिकापुर से लेकर नगर पंचायतों में पिछले साल सौ से अधिक काम फेल हो गए थे। ज्यादातर सड़क के काम थे और इनकी क्वालिटी सही नहीं थी। पक्की सड़कों में डामर जबकि कंक्रीट की सड़कों में सीमेंट और गिट्टी की क्वालिटी सही नहीं थी और कई सड़क छह महीने या साल भर में ही खराब हो गई। पांच लाख रुपए से लेकर 20 लाख तक के ऐसे एक-एक काम थे जिसकी क्वालिटी सही नहीं थी। अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में ऐसे कई काम थे।

खास बात यह है कि ऐसे ही ठेकेदारों को फिर काम दे दिया गया। नमनाकला इलाके में कंक्रीट की सड़क फेल हो गई थी और इधर उसी ठेकेदार को फिर से लाखों का काम मिल गया। उधर महामाया रोड में पंद्रह लाख की डामर की सड़क फेल हुई थी और बाद में चार करोड़ से अधिक के दूसरी सड़कों का काम दे दिया गया। निगम में 30 से अधिक ठेकेदार हैं और पिछले पंद्रह सालों में ज्यादातर काम इन ठेकेदारों ने ही कराया है। निर्माण कार्यों में शिकायत पर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की तरफ से जांच के बाद राज्य शासन को रिपोर्ट भेजी जाती रही लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इधर 57 काम समय पर नहीं होने पर 12 से अधिक ठेकेदारों को नोटिस जारी की गई थी लेकिन एक भी मामले में कार्रवाई नहीं हुई। ठेकेदार और निगम के इंजीनियर एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते हैं। इंजीनियरों का कहना है कि कार्रवाई के लिए निर्णय होता है और इस पर आवाज उठाने वाले ही बचाव करने लगते हैं। नगर निगम के जिम्मेदारों का कहना है कि इंजीनियरों को देखना चाहिए कि जिन ठेकेदारों के काम फेल हो रहे हैं उन्हें कैसे काम मिल रहा है।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news though the quality of the roads is poor the bodies of the same contractors
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन