डीएवी स्कूल में वैदिक हवन के साथ 11वीं के छात्रों ने सीनियर को दी विदाई

Ambikapur News - डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल केवरी में धूमधाम से विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा 12वीं...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:55 AM IST
Lakhanpur News - chhattisgarh news vaideek havan in dav school 11th students conferred on the farewell to sr
डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल केवरी में धूमधाम से विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा 12वीं के छात्रों को 11वीं के छात्रों द्वारा विदाई दी गई।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रेरणा सिंह तहसीलदार की उपस्थिति में विद्यालय की परंपरा के अनुसार वैदिक हवन हुआ। हवन में बच्चों के अच्छे परीक्षा परिणाम की कामना के साथ-साथ उनके अच्छे भविष्य एवं जिम्मेदार नागरिक बनकर देशसेवा का संकल्प लिया गया। प्राचार्य विनय श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण में कहा कि शुरुआत में बच्चे एक झिझक व संकोच के साथ इस स्कूल के हिस्सा बने थे और आज ये बच्चे आत्मविश्वास से लबरेज होकर स्कूल से वापस लौटेंगे। जो संस्कार उन्होंने अपने परिवार तथा विद्यालय में सीखा है उसे अपने आत्मानुशासन के साथ आगे जीवन में उपयोग करेंगे। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रेरणा सिंह ने कहा कि कॉलेज का यह जीवन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। अच्छा भविष्य बनाना बहुत ही आवश्यक है अन्यथा जीवन में हताशा तथा निराशा हाथ लगती है।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण दीपदान रहा इसमें मैदान में बने भारत के मानचित्र को ज्वार की फसल से स्कूल की मध्य भूमि पर उकेरा गया। इस पर मुख्य अतिथि द्वारा मानचित्र पर चिन्हित सरगुजा के सभी विद्यार्थियों को कलश सहित दीप प्रज्ज्वलित कर सौंपा गया। कार्यक्रम में 11 वीं के छात्रों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में मंच का संचालन आरज़ू यादव, शाल्वी गुप्ता एवं प्रियांश ठाकुर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मिस्टर डीएवी के रूप में हेमंत पोर्ते तथा मिस डीएवी के रूप में सरिता बिशी का चयन किया गया।

X
Lakhanpur News - chhattisgarh news vaideek havan in dav school 11th students conferred on the farewell to sr
COMMENT