--Advertisement--

आत्मविश्वास और मेहनत से ही मिलती है मंजिल: डॉ. राजेश

Ambikapur News - अंबिकापुर| सरकारी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लखनपुर में कॅरियर एवं व्यक्तित्व विकास पर व्याख्यान का आयोजन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:00 AM IST
Ambikapur News - confidence and hard work meets the floor dr rajesh
अंबिकापुर| सरकारी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लखनपुर में कॅरियर एवं व्यक्तित्व विकास पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता सांई बाबा आदर्श महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने अपने व्याख्यान में छात्राओं को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने छात्राओं को आत्म सम्मानी बनने का आह्वान किया।

कॅरियर एवं व्यक्तित्व विकास पर प्राचार्य डाॅ. श्रीवास्तव ने छात्राओं से कहा कि आप खुद को ऐसा बुलंद बनाएं कि कोई भी व्यक्ति आपके स्वाभिमान को चोट न पहुंचा सके। इसके लिए अभी से अपना कॅरियर व लक्ष्य चुनना होगा। लक्ष्य का चुनाव करते समय यह ध्यान रखें कि वह आपके अनुरूप हो जिसे प्राप्त करने में आपको आनंद की अनुभूति हो ताकि आप उसमें उत्साहपूर्वक भाग ले पाए। यह ध्यान रखें कि नौकरी पाने के लिए अच्छी शिक्षा व ज्ञान जरूरी है। ज्ञान मेहनत से आता है और मेहनत करने की क्षमता आत्मविश्वास से पैदा होती है। यदि आपको अपनी मंजिल तक पहुंचना है तो आपको अपनी सोच सकारात्मक रखनी होगी। छात्राओं को कला, विज्ञान व वाणिज्य विषयों में कॅरियर के विभिन्न अवसरों को समझाया। स्वागत उद्बोधन प्राचार्य स्नेहलता सिन्हा ने प्रस्तुत किया। इस दौरान छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर स्कूल के वरिष्ठ व्याख्याता नासिर खान, एचडी पाण्डेय, रीना सिन्हा, वंदना सिन्हा, नीलम खेस उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ व्याख्याता रंजना श्रीवास्तव एवं आभार व्याख्याता एचडी पाण्डेय ने किया।

X
Ambikapur News - confidence and hard work meets the floor dr rajesh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..