विज्ञापन

ईवीएम में खराबी आने पर भी बंद नहीं होगी मतगणना / ईवीएम में खराबी आने पर भी बंद नहीं होगी मतगणना

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 02:00 AM IST

Ambikapur News - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में शनिवार को यहां जिला पंचायत कार्यालय के...

Ambikapur News - evm will not stop even after the malfunction
  • comment
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में शनिवार को यहां जिला पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। उन्होंने अभ्यर्थियों एवं प्रतिनिधियों की मतगणना संबंधी शंकाओं का समाधान किया।

डॉ. मित्तर ने कहा कि मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में ही मतगणना सम्पन्न होगी। उन्होंने उपस्थित प्रतिनिधियों से मतगणना में संयमित व्यवहार रखते हुए सहयोग की अपील की। बताया कि प्रत्येक विधानसभा के मतगणना कक्ष में ईवीएम मशीनों में दर्ज मतों की गणना के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। इसके साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए दो-दो टेबल तथा टेबुलेशन के लिए एक टेबल लगाए जाएंगे। बताया कि यदि 14 टेबल में से किसी एक ईवीएम में तकनीकी खराबी आती है तो मतगणना बंद नहीं होगी। खराब हुए ईवीएम मशीन के मतों की गणना अंतिम चरण में वीवी पैट की पर्ची से की जाएगी। कहा कि अभ्यर्थी एवं उनके प्रतिनिधि मतगणना से पहले मतगणना कक्ष की तैयारियों के लिए मतगणना स्थल का मुआयना कर सकते हैं।

प्रवेश व पार्किंग की व्यवस्था तय

कलेक्टर ने बताया कि मतगणना के दिन मतगणना स्थल में प्रवेश एवं वाहनों की पार्किंग के लिए अभ्यर्थियों एवं मतगणना अधिकारियों के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गई है। मतगणना अधिकारी एवं मीडिया प्रतिनिधि रिंग रोड से होते हुए गेट नंबर 2 से प्रवेश करेंगे वहीं अभ्यर्थियों एवं मतगणना अभिकर्ता सरकारी आईटीआई होते हुए प्रवेश करेंगे। मतगणना की जानकारी लाउडस्पीकर के माध्यम से तत्काल दी जाएगी।

दंडाधिकारियों की मजिस्ट्रियल ड्यूटी

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी निर्मल तिग्गा ने मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालिक दंडाधिकारियों की मजिस्ट्रियल ड्यूटी लगा दी है। इसमें उदयपुर के तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी सुधीर खलखो को गेट नंबर 1 में ड्यूटी पर लगाया गया है। अन्य की भी अलग-अलग स्थानों पर ड्यूटी लगाई गई है।

X
Ambikapur News - evm will not stop even after the malfunction
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन